नवजोत सिंह सिद्धू को ढूंढ रही है कटिहार पुलिस, नहीं आ रहे हाथ, जानें क्या है मामला

कटिहार पुलिस ने नवजोत सिंह सिद्धू से मिलकर दर्ज मामले का अनुसंधान और अन्य बिंदुओं पर जांच पड़ताल करने की पूरी कोशिश की लेकिन वे पुलिस को मिल ही नहीं रहे हैं. 

नवजोत सिंह सिद्धू को ढूंढ रही है कटिहार पुलिस, नहीं आ रहे हाथ, जानें क्या है मामला
नवजोत सिंह सिद्धू को ढूंढ रही है कटिहार पुलिस, नहीं आ रहे हाथ, जानें क्या है मामला. (फाइल फोटो)

कटिहार: बिहार के कटिहार में कांग्रेस नेता व पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को पुलिस ढूंढ रही है. दरअसल मामला बारसोई का है जब 16 अप्रैल 2019 को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में किसी खास समुदाय विशेष के लिए हेट स्पीच का प्रयोग किया. 

इस बाबत लोगों की भावना भड़काने के एवज में उन पर मामला दर्ज करा दिया गया. बताया जा रहा है कि लोगों की भावना भड़काना आचार संहिता का उल्लंघन था. इस लिए चुनावी सभा में नियुक्त मौजूदा मजिस्ट्रेट ने बारसोई थाना में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन हेतु कांड संख्या 93/19 के तहत मामला दर्ज कराया था.

उस संदर्भ में कटिहार पुलिस पूर्व क्रिकेटर के घर पर कई बार पहुंची लेकिन वो अपने अमृतसर वाले आवास पर पुलिस के हाथ नहीं लगे. कटिहार पुलिस ने नवजोत सिंह सिद्धू से मिलकर दर्ज मामले का अनुसंधान और अन्य बिंदुओं पर जांच पड़ताल करने की पूरी कोशिश की लेकिन वे पुलिस को मिल ही नहीं रहे हैं. 

इतना ही नहीं पुलिस का कहना है कि कांड के अनुकर्ता नवजोत सिंह सिद्धू के घर पुलिस तीन दिन से बैठी है ताकि उनसे मुलाकात हो जाए लेकिन वो मिल ही नहीं रहे. 

ऐसे में कटिहार पुलिस नवजोत सिंह सिद्धू पर दर्ज मामले का न ही अनुसंधान कर पा रही है और न ही उनसे मुलाकात कर इस केस को आगे बढ़ा पा रही है.