रिटायर फौजी ने पहले बेटे को मारी गोली, फिर उसके मरने तक वहीं बैठकर करता रहा इंतजार

मनिहारी थाना के मिर्जापुर गांव निवासी तेजनारायण ने सम्पत्ति विवाद में लाइसेंसी रायफल से अपने बड़े बेटे पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उसकी हत्या कर दी. 

रिटायर फौजी ने पहले बेटे को मारी गोली, फिर उसके मरने तक वहीं बैठकर करता रहा इंतजार
रिटायर फौजी ने अपने ही बेटे को मारी गोली. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कटिहार : रिटायर फौजी पिता ने अपने बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी. गोली मारने के बाद वह वहीं बैठकर उसकी मौत का इंतजार करता रहा. घटना के बाद आरोपी पिता रायफल लेकर बाइक से फरार हो गया. अपने ही बेटे को मौत की घाट उतारने वाला तेजनारायण रिटायर फौजी है. 

मनिहारी थाना के मिर्जापुर गांव निवासी तेजनारायण ने सम्पत्ति विवाद में लाइसेंसी रायफल से अपने बड़े बेटे पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उसकी हत्या कर दी. पुलिस हत्यारे पिता को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है. ग्रामीणों का कहना है कि रिटायर फौजी शराब की नशे में प्रतिदिन हंगामा करता था.

देश आजादी की जश्न में डूबा था. उसी समय बिहार के कटिहार में एक पिता ने अपने ही बेटे की हत्या के लिए बंदूक उठा ली. मिर्जापुर गांव में उस समय कोहराम मच गया, जब एक रिटायर फौजी तेजनारायण यादव की आंगन से ताबड़तोड़ फायरिंग की आवाज़ आने लगी. हत्यारे पिता ने जिस घर के आंगन में बेटे को कंधों पर बिठाकर खेलाया और उंगली पकड़कर चलना सिखाया था, उसी अंगने में उसने बेटे की जान लेल ली.

रिटायर पिता ने अपने बेटे बिनोद यादव को गोली से छलनी कर दिया. हत्यारा बाप अपने बेटे को गोली मारने के बाद उसके मरने तक का इंतजार करता रहा. बिनोद की जब सांसे थम गई उसके बाद वह लाइसेंसी रायफल लेकर बाइक से फरार हो गया. इस घटना के बाद घर में कोहराम मचा हुआ है. 

स्थानीय लोगों ने बताया कि आए दिन तेजनारायण शराब पीकर घर मे हंगामा किया करता था. यह बात उसके बेटे को पसंद नहीं था. बिनोद एक सामाजिक कार्यकर्ता था और अपने पिता का विरोध किया करता था. पिता के खिलाफ मनिहारी थाने में शिकायत भी दर्ज करवाया था. लोगों ने ऐसे पिता की करतूत पर फांसी की सजा का मांग की है.

मनिहारी पुलिस का दावा है कि पुलिस हत्यारे पिता की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. पुलिस के मुताबिक बिनोद के पास एक हाइवा (ट्रक) था, जिसे तेजनारायण अपने जिम्मे लेना चाहता था. इसी विवाद पर दोनों के बीच विवाद हुआ और आवेश में आकर गोली मारकर हत्या कर दी.