धूमधाम से मनाया गया है किशनगंज का 31 वां स्थापना दिवस, विकास-किसान मेले का हुआ आयोजन

इस दौरान जल जीवन हरियाली नामक पुस्तक का विमोचन भी किया गया. साथ ही स्टेडियम परिसर में विकास मेला और किसान मेला का भी आयोजन किया गया था. 

धूमधाम से मनाया गया है किशनगंज का 31 वां स्थापना दिवस, विकास-किसान मेले का हुआ आयोजन
किशनगंज का स्थापना दिवस मनाया गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

किशनगंज: बिहार के किशनगंज में अशफाक उल्ला खान स्टेडियम में बुधवार को 31 वां जिला स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस कार्यक्रम का शुभारंभ बीजेपी एमएलसी डॉ. दिलीप कुमार जायसवाल व स्थानीय सांसद डॉ मोहम्मद जावेद आज़ाद ने दीप प्रज्वलित कर किया.

इस दौरान जल जीवन हरियाली नामक पुस्तक का विमोचन भी किया गया. साथ ही स्टेडियम परिसर में विकास मेला और किसान मेला का भी आयोजन किया गया था.  इस मेले में मुख्य आकर्षक का केंद्र बिहार अग्निशमन सेवा द्वारा लगाया गया स्टॉल रहा, जहां फायर ब्रिगेड कि टीम के द्वारा लोगों को एलपीजी घरेलू गैस में आग लग जाने से बचने का उपाय बताया गया.

गौरतलब हो कि 14 जनवरी 1990 को किशनगंज को पूर्णिया से अलग कर जिले का दर्जा प्राप्त हुआ था. वहीं, बीजेपी एमएलसी डॉ दिलीप कुमार जायसवाल ने कहा कि किशनगंज को जिले का दर्जा मिलने का 30 वर्ष बीत गए हैं. अब तक इस इलाके में काफी विकास हुआ है. वहीं, एमजीएम मेडिकल कॉलेज को विश्वविद्यालय का दर्जा मिलने से यहां के युवाओं के साथ-साथ स्थानीय लोगों की आने वाले पांच वर्षो में तकदीर और तस्वीर बदल जाएगी.

इधर, सांसद डॉ मोहम्मद जावेद आज़ाद ने कहा कि पिछले 30 वर्षों में इस जिले ने हर क्षेत्र में तरक्की की है. उन्होंने कहा कि आने वाले तीन वर्षों में लोगों को जिन विभागीय काम के लिए पूर्णियां जाना पड़ता था वो नहीं जाना पड़ेगा. उन सभी विभागों की स्थापना जिले में ही हो जाएगी.