जनता के पैसों पर ऑस्ट्रेलिया घूमने गए अधिकारी, नगर परिषद उपाध्याक्ष ने लगाया आरोप

कोडरमा के झुमरी तिलैया नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी पंकज झा और सिटी मैनेजर लेमांशु कुमार के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सवाल उठने लगे हैं. दोनों पर आरोप है कि उन्हें सरकारी स्तर पर आदेश नहीं प्राप्त हुआ था. 

जनता के पैसों पर ऑस्ट्रेलिया घूमने गए अधिकारी, नगर परिषद उपाध्याक्ष ने लगाया आरोप
दोनों अधिकारियों के साउथ ऑस्ट्रेलिया पर सवाल उठ रहे हैं.

कोडरमा: झारखंड के कोडरमा के झुमरी तिलैया नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी पंकज झा और सिटी मैनेजर लेमांशु कुमार के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सवाल उठने लगे हैं.  दोनों अधिकारी साउथ ऑस्ट्रेलिया में ट्रेनिंग के लिए 14 दिनों की छुट्टी पर हैं. नगर परिषद के उपाध्यक्ष संतोष कुमार यादव ने इन दोनों पदाधिकारियों के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सवाल उठाया है 

संतोष कुमार यादव ने कहा है कि बिना किसी स्वीकृति के इन दोनों अधिकारियों ने नगर परिषद के आंतरिक संसाधन की राशि से तकरीबन तीन लाख रुपए निकालकर विदेशी दौरे पर गए हैं. साथ ही संतोष यादव ने यह भी कहा है कि इन दोनों अधिकारियों को ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए सरकार के स्तर पर किसी तरह का आदेश भी नहीं प्राप्त हुआ था.

विभागीय फाइलों का हवाला देते हुए संतोष कुमार ने आरोप लगाया है कि दोनों पदाधिकारी जनता के पैसे पर ऐश मौज करने ऑस्ट्रेलिया गए हैं. साथ संतोष कुमार ने इस मामले में सरकार से जांच करने और उचित कार्रवाई करने की भी मांग की है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी पंकज झा चाईबासा जिले में पीडब्लूडी में पदस्थापित हैं उन पर गबन का मामला दर्ज किया गया था और वह अभी भी विचाराधीन है फिर भी देश के बाहर चले गए हैं.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले इन दोनों अधिकारियों ने नगर विकास के चीफ सेक्रेटरी और कोडरमा उपायुक्त को आवेदन देकर 15 जून से 14 दिनों की छुट्टी की मांग की है, लेकिन इस छुट्टी के दौरान वे कहां रहेंगे और किस कार्य से देश से बाहर जा रहे हैं इसका जिक्र भी आवेदन भी नहीं किया है.

ऐसे में दोनों अधिकारियों के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सवाल खड़े हो रहे हैं. देखने वाली बात ये होगी कि दोनों अधिकारियों के ऑस्ट्रेलिया दौरे की जांचकर उचित कार्रवाई की जाती है या नहीं.