हंगामे के बीच हुई LMNU के सीनेट की बैठक, 17 अरब से अधिक का घाटे का बजट हुआ पास
Advertisement

हंगामे के बीच हुई LMNU के सीनेट की बैठक, 17 अरब से अधिक का घाटे का बजट हुआ पास

सीनेट की बैठक में भारी शोर-शराबे के बीच 2020- 2021 का 17 अरब 93 करोड़ 72 लाख 93 हजार एक 185 रुपए का घाटे का बजट पारित कर दिया गया.

हंगामे के बीच हुई LMNU के सीनेट की बैठक.

मुकेश/दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (LNMU) में शनिवार को सीनेट की बैठक आयोजित हुई. एलएनएमयू के 2020-2021 सीनेट की बैठक में जमकर हंगामा हुआ. विश्वविद्यालय में कर्मियों की बहाली को लेकर कई सीनेटर के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं भी हुआ. 

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में भारत के पूर्व रेल मंत्री स्वर्गीय ललित नारायण मिश्रा एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर और भारत के संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के नाम पर चेयर की स्थापना होगी. विश्वविद्यालय के सीनेट ने इसकी मंजूरी दे दी है.

वहीं, सीनेट की बैठक में भारी शोर-शराबे के बीच 2020- 2021 का 17 अरब 93 करोड़ 72 लाख 93 हजार एक 185 रुपए का घाटे का बजट पारित कर दिया गया. बैठक में सीनेट के सदस्य विधायक संजय सरावगी और विधायक विनय कुमार चौधरी ने रजिस्टर प्रोफेसर मुस्ताक अहमद की टिप्पणी पर आपत्ति जताई और इसको लेकर हंगामा किया.

इसके अलावा विश्वविद्यालय में कर्मियों की बहाली को लेकर कई सीनेटर के बीच तू-तू मैं-मैं काफी देर तक हुई. इसकी वजह से बैठक में काफी देर तक हंगामा हुआ. विश्वविद्यालय के रजिस्टर प्रोफेसर मुस्ताक अहमद ने बजट की जानकारी देते हुए कहा कि सीनेट की वर्ष में 2021 के बजट को मंजूरी मिल गई है.

उन्होंने कहा कि नए सत्र में ललित नारायण मिश्र, कर्पूरी ठाकुर, बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के नाम पर स्थापित होने वाले चेयर के लिए भी इस बजट की राशि का प्रावधान कर दिया गया है.

Amita Kumari, News Desk