close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आत्मघाती होगा राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना : लालू प्रसाद यादव

लालू यादव ने अपने ट्वीट में लिखा कि एक चुनाव के परिणाम से देश की वास्तविकता नहीं बदल सकती है.

आत्मघाती होगा राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना : लालू प्रसाद यादव
लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी है.

पटना : लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफे पर अड़े हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, उन्होंने सीडब्ल्यू की मीटिंग में इस्तीफे की पेशकश की थी और गांधी-नेहरू परिवार से अलग किसी व्यक्ति को अध्यक्ष पद के लिए चुनने के लिए कहा था. राहुल गांधी के इस फैसले को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो और चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव ने आत्मघाती करार दिया है.

लालू यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, 'राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश आत्मघाती है. विपक्ष का एकमात्र लक्ष्य भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को सत्ता से हटाना था, लेकिन हम इसे राष्ट्रीय धारणा बनाने में असफल रहे. एक चुनाव के परिणाम से देश की वास्तविकता नहीं बदल सकती है.'

ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव में करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहूल गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी. हालांकि उनकी इस पेशकश को सीडब्ल्यूसी ने खारिज कर दिया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी अपने इस्तीफे पर अभी भी अड़े हुए हैं.

कांग्रेस के 3 और प्रदेश अध्यक्षों का इस्तीफा
लोकसभा चुनाव में कई राज्यों में कांग्रेस पार्टी की करारी हार के बाद पार्टी के तीन और प्रदेश अध्यक्षों ने इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही इस्तीफा देने वाले प्रदेश अध्यक्षों की संख्या सात हो गई है. कांग्रेस पार्टी के झारखंड, असम और पंजाब के अध्यक्षों ने इस्तीफा दे दिया है. इसके पहले महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और ओडिशा के अध्यक्षों ने इस्तीफा दिया था. कर्नाटक प्रदेश की प्रचार समिति के अध्यक्ष एचके पाटील ने भी इस्तीफा दे दिया है.