close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: लालू की जमानत याचिका पर टली सुनवाई, CBI ने जवाब देने के लिए मांगा वक्त

सीबीआई द्वारा काउंटर एफिडेविट दायर करने के लिए वक्त मांगे जाने के बाद कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई की अगली तारीख 22 नवंबर तय कर दी. 

रांची: लालू की जमानत याचिका पर टली सुनवाई, CBI ने जवाब देने के लिए मांगा वक्त
लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई. (फाइल फोटो)

रांची: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav)  के अभी जेल से बाहर आने में समय लगेगा. शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. अदालत में सुनवाई को दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI)  ने कोर्ट से काउंटर एफिडेविट दायर करने के लिए समय मांग लिया.

सीबीआई द्वारा काउंटर एफिडेविट दायर करने के लिए वक्त मांगे जाने के बाद कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई की अगली तारीख 22 नवंबर तय कर दी. लालू केस में सुनवाई करते हुए जस्टिस अपरेश सिंह की अदालत ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई 22 तारीख को होगी. आपको बता दें कि आरजेडी सुप्रीमों को सीबीआई की विशेष अदालत ने दुमका कोषगार से अवैध निकासी मामले में सजा सुनाई है.

लालू यादव ने इस सजा को हाईकोर्ट में चुनौती दी है. साथ ही याचिका में कोर्ट से सजा को निलंबित करते हुए जमानत की गुहार लगाई गई है. इससे पहले लालू के वकील के विशेष आग्रह करने पर कोर्ट जमानत याचिक पर जल्द सुनवाई को तैयार हुआ है. गौरतलब है कि दुमका कोषगार केस में लालू यादव को 7-7 साल की सजा सुनाई गई है. 

बता दें कि लालू यादव काफी दिनों से इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स (RIMS) में भर्ती हैं. लेकिन शुक्रवार को उनके परिवार और समर्थकों को उम्मीद थी कि आरजेडी सुप्रीमों को कोर्ट से बड़ी राहत मिल सकती है.