close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जेल में ही मनेगी लालू यादव की दिवाली-छठ, जमानत याचिका पर रांची HC में सुनवाई टली

चारा घोटाला के विभिन्न मामले में लालू यादव दोषी करार दिए जा चुके हैं. वह इन दिनों रांची के रिम्स में सजा काट रहे हैं. एक मामले में उनका ट्रायल चल रहा है. 

जेल में ही मनेगी लालू यादव की दिवाली-छठ, जमानत याचिका पर रांची HC में सुनवाई टली
रांची हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिका पर सुनवाई टली. (फाइल फोटो)

रांची: चारा घोटाला (Fodder Scam) के विभिन्न मामलों में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की जमानत याचिका पर आज यानी शुक्रवार को रांची हाईकोर्ट (Ranchi High Court) में होने वाली सुनवाई टल गईह है. अब कोर्ट में त्योहारों के बाद आठ नवंबर को सुनवाई हो सकती है. यानी लालू यादव धनतेरस, दिवाली और छठ के दौरान जेल में ही रहेंगे.

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की दिवाली और छठ इस साल भी कैद में ही गुजरेगी. दरअसल, लालू यादव की जमानत याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन केस मेंशन नहीं होने के कारण लिस्ट में नहीं आया. अब मामले की सुनवाई छुट्टियों के बाद यानी आठ नवंबर को संभावित है.

चारा घोटाला के विभिन्न मामले में लालू यादव दोषी करार दिए जा चुके हैं. वह इन दिनों रांची के रिम्स में सजा काट रहे हैं. एक मामले में उनका ट्रायल चल रहा है. हालांकि आरसी 20 चाईबासा और आरसी 64 (ए) देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में उन्हें जमानत मिल चुकी है. वहीं, आज दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले पर दायर जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी, लेकिन केस मेंशन नहीं होने की वजह से सुनवाई नहीं हो पाएगी.

इस मामले में लालू यादव को सात साल की सजा सुनाई गई है. लालू के अधिवक्ता प्रभात कुमार बताते हैं कि आधे से ज्यादा सजा की अवधि लालू यादव ने जेल में गुजारी है, जिसे आधार बनाकर जमानत अर्जी दायर की गई है. उन्हें उम्मीद है कि कोर्ट लालू यादव को राहत जरूर देगा.