लालू यादव की जमानत अवधि आज खत्म, रांची हाईकोर्ट में आज हो सकती है सुनवाई
Advertisement

लालू यादव की जमानत अवधि आज खत्म, रांची हाईकोर्ट में आज हो सकती है सुनवाई

चारा घोटाला मामले में सजायफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की बेल अवधि आज समाप्त हो रही है.  आज रांची हाईकोर्ट में लालू यादव की जमानत अवधि बढ़ाए जाने के मामले पर सुनवाई होगी

लालू यादव फिलहाल पटना स्थित अपने निवास स्थान पर हैं. (फाइल फोटो)

पटना: चारा घोटाला मामले में सजायफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की बेल अवधि आज समाप्त हो रही है.  आज रांची हाईकोर्ट में लालू यादव की जमानत अवधि बढ़ाए जाने के मामले पर सुनवाई होगी. इसमें तय किया जाएगा कि लालू यादव कि जमानत बढ़ाई जाएगी या फिर उन्हें वापस जेल जाना होगा. 

छुट्टी पर हैं जज
जमानत याचिका पर जस्टिस अपरेश सिंह की अदालत में सुनवाई होनी है और जस्टिक अपरेश सिंह छुट्टी पर हैं. ऐसे में याचिका पर सुनवाई होगी या नहीं इसपर संशय जरूर बना हुआ है.  बीमारी की वजह से लालू यादव को 6 हफ्तों की बेल मिली थी जिसके बाद लालू यादव का मुंबई में एक अस्पताल में इलाज चल रहा है. पहले लालू यादव अपने बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए एक सप्ताह के पैरोल पर बाहर आए थे. 

मुंबई और बेंगलुरु में इलाज 
फिलहाल लालू यादव मुंबई में हृदय की बीमारी और बैंगलुरु में किडनी संबंधित बीमारियों का इलाज करवा रहे हैं. आपको बता दें कि लालू यादव को हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, किडनी, हार्ट की समस्या सहित कई अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं.

बेहतर इलाज के लिए मिली थी जमानत
पहले भी उनका इलाज रांची के एम्स में किया गया है. लालू यादव ने बेहतर इलाज के लिए जमानत याचिका दायर की थी जिसके बाद 11 मई से रांचीहाई कोर्ट ने उन्हें 6 हफ्तों की जमानत दी थी. लालू यादव दिल्ली के एम्स के कई जगहों पर अपना इलाज करा चुके हैं. इस दौरान उनकी बड़ी बेटी मीशा, बेटे तेज प्रताप और बहू ऐश्वर्या उनके साथ थे.

बेल या जेल
आपको बता दें कि लालू यादव को पिछले साल 23 दिसंबर को चारा घोटाले में जेल की सजा हुई थी. इसके बाद उन्हें चारा घोटाले के दो और मामले में दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई गई थी. इसी मामले में आज पता चल जाएगा कि फिलहाल लालू यादव पटना में रहेंगे या फिर जेल जाएंगे.