close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लालू यादव को मिली बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने मंजूर की 6 हफ्तों की अस्थायी जमानत

लालू यादव के स्वास्थ्य को देखते हुए हाइकोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया है. 

लालू यादव को मिली बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने मंजूर की 6 हफ्तों की अस्थायी जमानत
लालू यादव... (फाइल फोटो)

रांची/पटनाः आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को बड़ी राहत मिली है. उन्हें 6 हफ्ते का प्रोविजनल बेल मिल गई है. प्रोविजनल बेल के लिए झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी, ज‍िसके बाद कोर्ट र्ट ने उन्हें 6 हफ्ते की प्रोविजनल बेल दी. उन्हें स्वास्थ्य लाभ के लिए यह मेडिकल लीव दी गई है.

लालू यादव के स्वास्थ्य को देखते हुए हाइकोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया है. खबरों के मुताबिक लालू की ओर से वरिष्ठ वकिल अभिषेक मनु सिंह ने जमानत की याचिका के लिए लालू यादव के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए 12 महीनों की जमानत की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने 6 महीने के लिए औपबंधिक जमानत को मंजूर किया.

इससे पहले कोर्ट ने लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई करने से मना कर दिया था. बाद में स्वास्थ्य का हवाला देते हुए फिर से जमानत याचिका दाखिल की गई, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया. साथ ही कोर्ट ने लालू यादव के स्वास्थ्य से संबंधित दस्तावेज भी मंगवाए थे.

हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि यह प्रोविजनल बेल किस दिन से शुरु होगी, लेकिन यह साफ है कि उन्हें झारखंड हाईकोर्ट से जमानत में राहत मिल गई है. वहीं, अभी स्वास्थ्य संबंधी कागजात कोर्ट में जमा होने हैं और कागजी कार्यवाही भी पूरी होनी है.

बता दें कि लालू यादव को 11 मई से 13 मई तक के लिए पैरोल मिला है. गुरुवार को पैरोल मिलते ही लालू यादव अपने बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए रांची से सीधे पटना पहुंचे.