रांची: रिम्स से एम्स शिफ्ट हो सकते हैं लालू यादव, डाक्टरों की मीटिंग में होगा फैसला
Advertisement

रांची: रिम्स से एम्स शिफ्ट हो सकते हैं लालू यादव, डाक्टरों की मीटिंग में होगा फैसला

पहले भी एक बार लालू यादव को एम्स रेफर किया जा चुका है जहां उनका इलाज लंबे समय तक चला था.

डॉक्टर्स की मीटिंग में लालू यादव के शिफ्ट करने पर आखिरी फैसला लिया जाएगा. (फाइल फोटो)

रांची: चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू यादव पिछले कुछ दिनों सेअधिक बीमार हैं और उन्हें बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर में अब शिफ्ट किया जा सकता है. सूत्रों की माने तो डॉक्टर्स की मीटिंग में लालू यादव के शिफ्ट करने पर आखिरी फैसला लिया जाएगा. पहले भी एक बार लालू यादव को एम्स रेफर किया जा चुका है जहां उनका इलाज लंबे समय तक चला था.

दरअसल खराब तबियत को देखकर उन्हें रिम्स से इलाज के लिए एम्स भेजा जा सकता है. प्रतिदिन गिरती जा रही लालू की सेहत को लेकर रिम्स के डॉक्टर काफी चिंतित हैं. लालू यादव के खाने-पीने पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है ताकि वो पूरी तरह स्वस्थ्य रहें.

fallback

लालू यादव का क्रिएटनीन और ब्लूड शुगर लगातार सामान्य से ज्यादा पाया जा रहा है. यही कारण है कि उनके इन्फेक्शन का लेवल भी बढ़ा हुआ है. पारिवारिक कलह में परेशान लालू यादव को अंडा छोड़कर सभी मांसाहारी भोजन खाने के लिए मना कर दिया गया है. 

खाने के शौकीन लालू यादव के डाइबिटीज़ को देखते हुए डाइट चाट तैयार किया गया है .सूत्रों की माने तो मछली खाने के शौकीन लालू यादव के डाक्टरों ने बताया की लालू डाइट पर ज्यादा गम्भीरता से ध्यान नही दे रहे हैं और लालू यादव पर डाइट फॉलो करने का कोई दवाब भी नहीं बना पा रहा.

डॉक्टर्स हर दिन लालू यादव का रूटीन जांच कर रहे हैं. हर दो-चार दिनों में जांच किया जाता है और जांच रिपोर्ट सामान्य से ज्यादा पाया जा रहा है. मेडिसिन के डॉक्टर उमेश प्रसाद ने बताया कि फिलहाल उनकी सेहत में बीते दिनों की उपेक्षा स्वास्थ बेहतर है मगर उनके मछली और मांसाहारी भोजन को वर्जित कर दिया गया है बहुत इच्छा होने पर सिर्फ झींगा मछली ही खाने की सलाह दी गई है.

लालू के बेहतर स्वास्थ्य के लिए डॉक्टर,और डाइटिशियन ने कई बेहतर सुझाव बताया है ताकि लालू अपनी इच्छाओं पर काबू रखें और स्वास्थ्य पर ध्यान दें लेकिन आज मीटिंग के बाद साफ हो जाएगा कि उन्हें रिम्स से एम्स भेजा जाएगा या नहीं.