close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लालू यादव को 6 हफ्तों की प्रोविजनल बेल मिलने के बावजूद जेल में कटेगी आज की रात, जानें क्यों

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के तीन दिन के पैरोल खत्म होने से पहले वह रांची पहुंच गए है. लालू यादव को पैरोल मिलने के बाद रांची हाईकोर्ट से प्रोविजनल बेल की मंजूरी मिल गई थी. जिसकी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए वह रांची पहुंचे हैं. लेकिन उन्हें सोमवार की रात जेल बिताना होगा.

लालू यादव को 6 हफ्तों की प्रोविजनल बेल मिलने के बावजूद जेल में कटेगी आज की रात, जानें क्यों
लालू यादव प्रोविजनल बेल की प्रक्रिया पूरी करने रांची पहुंच गए है. (फाइल फोटो)

रांचीः आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को तीन दिन का मिला पैरोल सोमवार को खत्म हो रहा है. बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए लालू यादव को तीन दिन का पैरोल मंजूर किया गया था. सोमवार को पैरोल की अवधि समाप्त होनेवाली है. इसलिए लालू यादव पटना से रांची पहुंच गए है. बता दें कि लालू को 6 हफ्तों का प्रोविजनल बेल भी मंजूर कर लिया गया था. हालांकि इसके लिए कागजी कार्यवाही जरूरी है इसलिए उन्हें रांची जाना पड़ा.

लालू यादव को स्वास्थ्य लाभ देने के लिए रांची हाईकोर्ट से मेडिकल लीव मंजूर की गई है. लालू यादव के खराब सेहत के आधार पर उन्हें जमानत दिलाने के लिए याचिका दायर की गई थी. जिसमें 12 हफ्तों की छुट्टी की मांग की गई थी. लेकिन हाईकोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए 6 हफ्तों की छुट्टी को मंजूर कर लिया था.

लालू यादव सोमवार को जमानत की प्रक्रिया को पूरी करने के लिए रांची पहुंच गए है. खबर है कि लालू यादव को सोमवार की रात को होटवार जेल में रात गुजारना पड़ेगा. हालांकि पहले उन्हें रिम्स में शिफ्ट करने की बात सामने आ रही थी लेकिन अब उन्हें सोमवार की रात जेल में ही रहना होगा.

दरअसल हाईकोर्ट की कार्यवाही शनिवार और रविवार को बंद थी इस वजह से लालू यादव की जमानत की प्रक्रिया की कागजी कार्यवाही पूरी नहीं हो सकी है. अब कोर्ट का समय मॉर्निंग हो गई है. इसलिए सोमवार को भी यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो पायी है. उम्मीद जतायी जा रही है कि मंगलवार को दिन में जमानत के लिए सारी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. जिसके बाद मंगलवार की शाम को वह रांची से वापस पटना से आ सकेंगे.

वहीं, 6 हफ्तों की जमानत मंजूर होने के बाद लालू परिवार और आरजेडी पार्टी में काफी खुशी है. हालांकि आरजेडी नेता केंद्र सरकार पर हमला कर रही है कि लालू यादव के स्वास्थ्य खराब करने के लिए सरकार साजिश कर रही है. आरजेडी नेता इस जमानत को अपनी जीत मान रहे हैं. बता दें कि लालू यादव चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता है. जेल में तबीयत बिगड़ने के बाद से उनका इलाज लगातार जारी है. इलाजे के लिए वह एम्स दिल्ली भा गए थे. लेकिन बाद में उन्हें रिम्स रांची इलाज के लिए वापस भेज दिया गया था. वहीं, बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए उन्हें तीन दिन का पैरोल मिला था.