बिहार: RJD को लगा बड़ा झटका, लालू यादव के समधी चंद्रिका राय थामेंगे JDU का दामन

चंद्रिका राय ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात भी की है. उन्होंने कहा, 'आरजेडी छोड़कर मैं जल्द जेडीयू शामिल हो जाऊंगा. सीएम नीतीश के नेतृत्व में बिहार तरक्की कर रहा है.

बिहार: RJD को लगा बड़ा झटका, लालू यादव के समधी चंद्रिका राय थामेंगे JDU का दामन
लालू यादव के समधी और पार्टी के कद्दावर नेता रह चुके चंद्रिका राय जेडीयू में शामिल होंगे.

पटना: बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव है और इसका ट्रेलर अभी से ही दिखना शुरू हो गया है. आने वाले दिनों में बिहार की राजनीति में कई बड़ा उलटफेर देखने को मिलेगा. आरजेडी को चुनाव से पहले बिहार में बड़ा झटका लगा है. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के समधी और पार्टी के कद्दावर नेता रह चुके चंद्रिका राय जेडीयू में शामिल होंगे.

चंद्रिका राय ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात भी की है. उन्होंने कहा, 'आरजेडी छोड़कर मैं जल्द जेडीयू शामिल हो जाऊंगा. सीएम नीतीश के नेतृत्व में बिहार तरक्की कर रहा है. आरजेडी के कई नेता और विधायक हमारे साथ हैं.

आरजेडी से नाराज हैं नेता
साथ ही चंद्रिका राय ने ये भी कहा है कि आरजेडी में कई नेता नाराज हैं. चुनाव लड़ने पर भी उन्होंने कहा कि इसके बारे में फिलहाल कोई चर्चा नहीं हुई है. इसके बारे में बाद में चर्चा होगी.

तेजस्वी पर खुलासा
चंद्रिका यादव ने ये भी कहा कि आरजेडी के नेता, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की बातों को भी नहीं मानते हैं. उनके बारे में बोला गया कि वो सुस्त नेता है. दो मीटिंग के बाद ही थक जाते हैं. इसके बाद पर उनलोगों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

आरजेडी अनुशासनहीन
चंद्रिका राय ने ये भी कहा कि आरजेडी एक अनुशासनहीन पार्टी बनकर रह गई है. उन्होंने कहा कि आरजेडी नेता तेजस्वी के खिलाफ बयानबाजी की जाती है और इसके बाद भी कार्रवाई तो दूर कारण बताओ नोटिस तक नहीं जारी किया गया. कुछ नेताओं को पूरी छूट दी गई है. वो ऐसे बात करते हैं कि कोई भी खुद ही शरमा जाए.

जेडीयू ही क्यों
उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बहुत ही अच्छा काम करते हैं. उनके अच्छे कामों की चर्चा सिर्फ बिहार या देश नहीं बल्कि विदेशों में भी होती है. जब वो सीएम बने थे तब जैसे हालात थे, तब अगर वो सीएम नहीं बनते तो आज हालात ठीक नहीं होते.

कौन हैं चंद्रिका राय
चंद्रिका राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय के बेटे हैं. 2018 में चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की शादी लालू यादव के बड़े बेटे और आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव से हुई थी. लेकिन महज छह महीने के बाद ही तेजप्रताप ने कोर्ट में तलाक की अर्जी डाली और फिलहाल मामला फैमिली कोर्ट में है. इस मामले की वजह से दोनों परिवार के बीच गहरी खाई भी बन गई है. कयास तो ये भी लगाए जा रहे हैं कि ऐश्वर्या राय भी जल्द ही राजनीतिक सफर शुरू कर सकती हैं.