रांची: RIMS के पेइंग वार्ड से बंगले में शिफ्ट हुए लालू यादव, जानें क्या है पूरा मामला

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत थे लेकिन आज लालू यादव को रिम्स परिसर में हीं डायरेक्टर के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया है. 

रांची: RIMS के पेइंग वार्ड से बंगले में शिफ्ट हुए लालू यादव, जानें क्या है पूरा मामला
लालू यादव को रिम्स परिसर में हीं डायरेक्टर के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया है.(फाइल फोटो

रांची: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव, रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत थे लेकिन आज लालू यादव को रिम्स परिसर में हीं डायरेक्टर के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया है. रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत लालू यादव को कोरोना संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए शिफ्ट किया गया है. शिफ्टिंग के दौरान लालू ने मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया.

दरअसल, लालू यादव की देखभाल कर रहे डॉक्टरों ने रिम्स प्रशासन को एक प्रस्ताव भेजा था, जिसमें उनसे लालू को कोरोना संक्रमण से बचाने का अनुरोध किया गया था. लालू प्रसाद यादव का कमरा रिम्स के पेइंग वार्ड की पहली मंजिल पर स्थित था, जबकि कोविड मरीजों के इलाज के लिए दूसरी और तीसरी मंजिल का उपयोग आइसोलेशन सेंटर के रूप में  किया जा रहा है. 

ग्राउंड फ्लोर पर कैंटीन के कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित मिले थे. यानी ग्राउंड, सेकंड और थर्ड फ्लोर पर लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे. लालू के तीन सेवादार भी कुछ दिनों पहले कोरोना पोजेटिव पाए गए थे. उसके बाद एहतियातन लालू यादव का भी कोरोना टेस्ट हुआ था लेकिन लालू की रिपोर्ट निगेटिव आई थी. लेकिन तभी से लालू को दूसरे जगह शिफ्ट करने की प्रक्रिया चल रही थी. आज कड़ी सुरक्षा के बीच एम्बुलेंस से लालू यादव को पेइंग वार्ड से डायरेक्टर बंगला में शिफ्ट करवाया गया.

लालू यादव के डॉक्टर उमेश प्रसाद ने कहा कि अस्पताल संक्रमण में संक्रमण का खतरा काफी बढ़ गया था क्योंकि लालू जी कई गंभीर बीमारी का इलाज करवा रहे हैं ऐसे में उनको संक्रमण का खतरा ओर अधिक था . इस कारण लालू को दूसरे वार्ड में शिफ्ट करने का प्रस्ताव रिम्स प्रशासन को भेजा गया था. इस प्रस्ताव को जिला प्रशासन से भी मंजूरी मिल गई थी. इसके बाद लालू यादव को शिफ्ट कर दिया गया. 

हालांकि लालू यादव को शिफ्ट करने के बाद डॉक्टर ने कहा कि लालू जी के लिए यहां भी स्वास्थ्य सुविधा का इंतजाम किया जा रहा है , सुरक्षा की व्यवस्था भी फिलहाल कर दी गई है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि लालू यादव अपने वार्ड में वॉक भी नहीं पा रहे थे इस वजह से थोड़े कमजोर दिख रहे हैं. अब यहां उनकी तबियत पहले से बेहतर हो जाएगी.