डोरंडा कोषागार मामले में आज बयान दर्ज कराएंगे लालू यादव, RIMS के डॉक्टर रहेंगे साथ

लालू प्रसाद चारा घोटाले के एक मामले में आज अदालत में हाजिर होंगे और अपना बयान दर्ज कराएंगे. लालू फिलहाल राजेंद्र इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में इलाजरत हैं. 

डोरंडा कोषागार मामले में आज बयान दर्ज कराएंगे लालू यादव, RIMS के डॉक्टर रहेंगे साथ
फिलहाल राजेंद्र इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में इलाजरत हैं. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद चारा घोटाले के एक मामले में आज अदालत में हाजिर होंगे और अपना बयान दर्ज कराएंगे. लालू फिलहाल राजेंद्र इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में इलाजरत हैं. 

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एस.के. शशि की अदालत ने डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी मामले(कांड संख्या आरसी 47ए/96) में लालू प्रसाद के बयान दर्ज करने की तारीख 16 जनवरी निर्धारित की है. लालू प्रसाद चारा घोटाले के पांच मामलों में आरोपी रहे हैं. कई मामलों में फैसला आ चुका है. 

उल्लेखनीय है कि कांड संख्या आरसी 47ए/96 मामले में वर्तमान में लालू समेत 111 आरोपी सुनवाई का सामना कर रहे हैं. इनमें से 109 आरोपियों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं. 

तकरीबन 10 बजे रिम्स के पेइंग वार्ड से ले जाया जाएगा कोर्ट
मिली जानकारी के मुताबिक पेशी के लिए आरजेडी सुप्रीमो और चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद को रिम्स के पेइंग वार्ड से सुबह तकरीबन 10 बजे अदालत ले जाया जायेगा .

रिम्स के चिकित्सक लालू के साथ रहेंगे मौजूद
चारा घोटाले के विभिन्न मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की खराब सेहत की वजह से उनका इलाज रिम्स के पेइंग वार्ड में चल रहा है वही आज 313 का बयान कोर्ट में दर्ज किया जाना है जिसे लेकर उन्हें कोर्ट ले जाया जाएगा इस दौरान जेल प्रशासन ने रिम्स प्रबंधन से लालू के साथ एक चिकित्सक उपलब्ध कराने का आग्रह किया है.

डोरंडा मामला है चारा का सबसे बड़ा घोटाला
बहुचर्चित चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में डोरंडा ट्रेज़री का मामला सबसे बड़ा स्कैम है.जिसमे तकरीबन 139 करोड़ के अवैध निकासी का आरोप है.मामले में वर्तमान में लालू समेत लगभग 114 आरोपी ट्रायल फेस कर रहे हैं.केस अभी 313 के बयान के स्टेज पर है जिसपर लालू यादव के बयान के लिए 16 जनवरी की तारीख निर्धारित की गई है.