close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लालू यादव ने शुरू की तेजस्वी को सीएम बनाने की कवायद, नेताओं को दे रहे हैं निर्देश

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव जेल में ही दरबार लगाने लगे हैं. साथ ही अपने समर्थकों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं. 

लालू यादव ने शुरू की तेजस्वी को सीएम बनाने की कवायद, नेताओं को दे रहे हैं निर्देश
लालू यादव रिम्स में ही चुनावी दरबार लगा रहे हैं. (फाइल फोटो)

रांचीः लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद भी राजद सुप्रीमो लालू यादव के हौसले पस्त नहीं हुए हैं. रिम्स की चारदीवारी में होने के बावजूद उन्होंने अब आगामी बिहार चुनाव को लेकर रणनीति बनानी शुरू कर दी है. वहीं, अपने बेटे तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने की कवायद तेज कर दी है.

बिहार के मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पिछले कई महीनों से रिम्स में इलाजरत हैं. लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने अस्पताल से ही सारे चुनावी चालें चली. वहीं, अब 2020 में होनेवाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी भी शुरू कर दी है.

शनिवार को लालू यादव से मुलाकात का दिन होता है. ऐसे में लालू से मिलने सलीम परवेज पहुंचे थे. लालू यादव से मिलकर निकले सलीम परवेज़ ने बताया उन्हें विशेषे मेडिकेट की जरूरत है और लोकसभा की चुनाव में जो रिज़ल्ट आया है अपने क्षेत्र में उसकी समक्ष रिपोर्ट लालू प्रसाद यादव को दी. साथ ही उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि 2020 के चुनाव में संघर्ष करना है और अगले चुनाव में तेजस्वी जी को मुख्यमंत्री बनाना है.

वहीं, रिम्स में लालू प्रसाद से मुलाकात कर निकली मोसोड़ी विधायक रेखा देवी ने कहा कि लालू जी ने चुनाव में मिली हार की जानकारी ली. रेखा देवी ने कहा की उन्हें संगठन मजबूत करने को कहा गया है. और आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू करने को कहा गया है.

बहरहाल, बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव जेल में ही दरबार लगाने लगे हैं. साथ ही अपने समर्थकों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं. इस बार उन्होंने तेजस्वी यादव के सीएम बनने की कवायद भी तेज कर दी है. देखना यह है कि लालू यादव जेल से अपने सियायती चाल से तेजस्वी और आरजेडी को खोई हुई जमीन वापस दिलाते हैं.