बिहार: लालू यादव ही बने रहेंगे RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष, तेजस्वी के नाम पर लगा विराम

लालू यादव का नामांकन पत्र उनके प्रतिनिधि दाखिल किया जाएगा. लालू यादव 11वीं बार आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे. आरजेडी संगठन में मंगलवार को पार्टी कार्याल में चार सेट में लालू प्रसाद का नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा. 

बिहार: लालू यादव ही बने रहेंगे RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष, तेजस्वी के नाम पर लगा विराम
लालू यादव 11वीं बार आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे. (फाइल फोटो)

पटना: आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव यादव के हाथों में ही पार्टी की कमान होगी और उन्हें आरजेडी का राष्ट्रिय अध्यक्ष निर्वाचित किया जाएगा. पार्टी की स्थापना के बाद ये पहला मौका जब लालू प्रसाद की गैरमौजूदगी में उनका नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा. 

लालू यादव का नामांकन पत्र उनके प्रतिनिधि  द्वारा दाखिल किया जाएगा. लालू यादव 11वीं बार आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे. आरजेडी संगठन में मंगलवार को पार्टी कार्यालय में चार सेट में लालू प्रसाद का नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा. 

लालू प्रसाद यादव का नामांकन पत्र भोला यादव दाखिल करेंगे. साथ ही आपको बता दें कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए अकेले लालू यादव नामांकन कर रहे हैं इसलिए निर्विरोध रूप से उनका जीतना तय माना जा रहा है. 

LALU YADAV

लालू यादव 10 दिसंबर को आधिकारिक रूप से आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाएंगे. आपको बता दें कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में लगभग 600 सदस्य हिस्सा लेंगे जो 10 दिसंबर को लालू यादव के नाम पर मुहर लगाएंगे. 

साथ ही आपको बता दें कि आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के लिए उनके बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का नाम भी सामने आ रहा था. माना जा रहा था कि आरजेडी सुप्रीमो पार्टी की पूरी कमान तेजस्वी यादव को सौंप सकते हैं लेकिन आज इन अफवाहों को भी विराम लग गया और ये साफ हो गया है कि पार्टी की कमान अभी भी लालू यादव के ही हाथों में रहेगी. 

हालांकि, लालू यादव फिलहाल चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता हैं और रांची के रिम्स में उनका इलाज चल रहा है. उनकी गैरमौजूदगी में तेजस्वी यादव ने पार्टी की पूरी कमान संभाल रखी है और आरजेडी ने भी लालू यादव के बाद उन्हें अपना नेता मान लिया है इसलिएमाना जा रहा था कि तेजस्वी यादव को पार्टी की कमान दी जा सकती है.