रांची: हेमंत सोरेन के शपथग्रहण में शामिल नहीं होंगे लालू यादव, ये है वजह

खबरों की मानें तो हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समरोह में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) शामिल नहीं होंगे. 

रांची: हेमंत सोरेन के शपथग्रहण में शामिल नहीं होंगे लालू यादव, ये है वजह
लालू यादव हेमंत सोरेन के शपथ में शामिल नहीं होंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: झारखंड में हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की अगुआई में बनने वाली सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारी जोरों पर है. रांची के मोहरावादी मैदान में 29 दिसंबर को शपथ ग्रहण कार्यक्रम होना है. शपथ-ग्रहण समारोह को भव्य बनाने के लिए अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों को न्योता भेजा गया है. 

वहीं, खबरों की मानें तो हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समरोह में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) शामिल नहीं होंगे. 

आरजेडी के एक बड़े नेता ने कहा, 'हेमंत सोरेन ने आरजेडी सुप्रीमो को समारोह में शामिल होने का न्यौता दिया था, लेकिन लालू की तबीयत ठीक नही है. इस वजह से वे शामिल नही हो पाएंगे.' इस बात की पुष्टि खुद तेजस्वी यादव ने भी की है.

पहले कहा जा रहा था कि लालू कार्यक्रम में शिरकत कर सकते हैं, जिसके बाद इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि शपथ ग्रहण समारोह में लालू प्रसाद यादव शामिल होंगे. इधर, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने समारोह में शामिल होने का आमंत्रण स्वीकार कर लिया है. 

गौरतलब है कि, झारखंड का मुख्यमंत्री बनने जा रहे झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता हेमंत सोरेन ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर उन्हें अपने शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्यौता दिया था. 

सोरेन ने उम्मीद जताई कि दोनों नेता उनके शपथ ग्रहण में मौजूद होंगे. उन्होंने कहा, 'हमने सोनिया जी और राहुल जी से मुलाकात की और उन्हें शपथ ग्रहण में आमंत्रित किया है.' सोरेन ने यह भी कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी आमंत्रित करेंगे.