बिहार: नए साल के पहले राजगीर में उमड़ी भीड़, रोप वे का लुत्फ उठा रहे लोग

सबसे ज्यादा भीड़ रोप वे में देखने को मिल रही है. यहां लोग लंबी कतारों में खड़े होकर सैलानी अपनी पारी का इंतजार करते दिख रहे हैं. 

बिहार: नए साल के पहले राजगीर में उमड़ी भीड़, रोप वे का लुत्फ उठा रहे लोग
सैलानी न केवल यहां के प्राकृतिक सौंदर्य का बल्कि राजगीर के गर्म झरने और रोप वे का भी लुफ्त उठा रहे हैं.

नालंदा: नए साल का जश्न मनाने के लिए बिहार अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक स्थल राजगीर में सैलानियों की भारी भीड़ उमड़ी. इस सर्दी के मौसम में सैलानी न केवल यहां के प्राकृतिक सौंदर्य का बल्कि राजगीर के गर्म झरने और रोप वे का भी लुफ्त उठा रहे हैं.

सबसे ज्यादा भीड़ रोप वे में देखने को मिल रही है. यहां लोग लंबी कतारों में खड़े होकर सैलानी अपनी पारी का इंतजार करते दिख रहे हैं. दिल्ली, मुंबई, राजस्थान, पंजाब, कोलकाता, चीन, जापान और थाईलैंड के सबसे ज्यादा पर्यटक इन दिनों राजगीर नए साल का जश्न मनाने के लिए अपने परिवार के साथ पहुंच चुके हैं.

हालांकि, सर्दी अधिक रहने के बावजूद पर्यटकों को इस मौसम में राजगीर घूमने का ज्यादा आनंद मिल रहा है. राजगीर घूमने आये सैलानी यहां तांगें की सवारी और ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण करना नहीं भूल रहे है. बच्चे भी इस मौसम का भरपूर लुत्फ उठा रहे हैं. 

हम आपको बता दें कि पर्यटक रोप वे के सहारे रत्नागिरी पर्वत पर अवस्थित विश्वशांति स्तूप और भगवान बुद्ध के सबसे प्रिय प्रवास स्थल गृध्द कूट पर्वत का दर्शन करते हैं. पर्यटकों की भीड़ अधिक देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.