close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बेगूसराय पहुंचा शहीद राजेश का शव, मासूम बेटे ने कहा- फौजी बनूंगा और नक्सलियों को मारुंगा

सिमरियाघाट पर सीआरपीएफ के डीआईजी डीके त्रिपाठी ने भी शहीद राजेश को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने आईजी चारू शर्मा की ओर से पुष्पचक्र चढ़ाया. सीआरपीएफ की ओर से घाट पर शहीद राजेश को सलामी भी दी गई.

बेगूसराय पहुंचा शहीद राजेश का शव, मासूम बेटे ने कहा- फौजी बनूंगा और नक्सलियों को मारुंगा
शहीद राजेश के मासूम बेटे ने दी मुखाग्नि.

बेगूसराय : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान राजेश कुमार का पार्थिव शरीर सोमवार को बेगूसराय जिला स्थित उनके गांव बीहट पहुंचा. हजारों लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान जिला प्रशासन और सीआरपीएफ की ओर से उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. शहीद राजेश के शव को उनके छह साल के बेटे ने मुखाग्नि दी. इस दौरान उसने कहा कि बड़ा होकर मैं भी फौजी बनूंगा और पापा को जिसने मारा है उसे मारुंगा.

शहीद राजेश की अंतिम यात्रा में डीजे और बैंड पर देशभक्ति गीत के धुन बज रहे थे. सिमरियाघाट पर सीआरपीएफ के डीआईजी डीके त्रिपाठी ने भी शहीद राजेश को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने आईजी चारू शर्मा की ओर से पुष्पचक्र चढ़ाया. सीआरपीएफ की ओर से घाट पर शहीद राजेश को सलामी भी दी गई.

नक्सली हमले में शहीद होने वालों में बिहार का 'लाल' भी शामिल, गांव में शोक की लहर

श्रद्धांजलि देने पहुंचे जिला के प्रभारी मंत्री विजय कुमार सिन्हा का स्थानीय लोगों ने घेराव कर जमकर हंगामा किया. स्थानीय लोगों का आरोप था कि प्रभारी मंत्री बिहार सरकार की ओर से मिलने वाले मुआवजे की घोषणा करें. मंत्री ने पांच लाख रुपये मुआवजा देने की बात कही, जिसके बाद लोगों ने उनका घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया.

इतना ही नहीं, लोगों ने मंत्री के साथ अभ्रद भाषा में बात की. बाद में बीजेपी नेताओं के द्वारा समझाने-बुझाने के बाद लोग शांत हुए और मंत्री ने भी वहां से निकलने में ही भलाई समझी. 

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली धमाका, 6 जवान शहीद 1 घायल

इससे पहले जैसे ही शव सिमरिया पंहुचा, हजारों की संख्या में बाइक जुलूस के साथ शव को लेकर लोग बीहट पंहुचे. शहीद के अंतिम दर्शन के लिए शव को हाइस्कूल के मैदान में रखा गया, जहां पर लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. श्रद्धांजलि देने वालों में जिला के डीएम और एसपी सहित तमाम राजनीतिक दल के कार्यकर्ता और नेता शामिल थे.

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के चोलनार मार्ग पर नक्सलियों द्वारा IED ब्लास्ट में 6 जवान शहीद हो गए. दरअसल, नक्सलियों ने सीआरपीएफ की गाड़ी पर उस वक्त हमला किया, जब सभी जवान किरंदुल के TI की XUV से सर्चिंग ऑपरेशन से लौट रहे थे. ब्लास्ट जिस इलाके में हुआ है, वह किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है. धमाके में शहीद 6 जवानों में से सभी जवान जिला पुलिस बल के हैं. बता दें कि हमले के दौरान गाड़ी में 7 जवान सवार थे. हमले में 6 जवान शहीद हो गए जबकि 1 जवान घायल बुरी तरह से घायल है.