बिहार: गिरिराज ने अंबेडकर की प्रतिमा का किया माल्यार्पण तो बहुजन क्रांति मोर्चा ने किया शुद्धिकरण [Video]

इन लोगों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नफरत की राजनीति करते हैं और शुक्रवार को बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अशुद्ध किया है, इसलिए उन्हें जल से धोया जा रहा है.

बिहार: गिरिराज ने अंबेडकर की प्रतिमा का किया माल्यार्पण तो बहुजन क्रांति मोर्चा ने किया शुद्धिकरण [Video]
वाम दल-बीकेएम कार्यकर्ताओं ने अंबेडकर की प्रतिमा को धोया.

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने जिस अंबेडकर पार्क में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था, उस प्रतिमा को शनिवार को धोकर शुद्धिकरण किया गया.

जानकारी के मुताबिक, बहुजन क्रांति मोर्चा और वाम दल के कार्यकर्ताओं ने बलिया प्रखंड कार्यालय स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को धोया. इन लोगों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नफरत की राजनीति करते हैं और शुक्रवार को बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अशुद्ध किया है, इसलिए उन्हें जल से धोया जा रहा है.

दरअसल, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को सीएए (CAA) के समर्थन और पुलवामा (Pulwama)  के शहीदों के याद में साहेबपुर कमाल से बलिया तक भारतवंशी जागृति यात्रा निकाली थी. यात्रा के बाद बलिया प्रखंड कार्यालय स्थित अंबेडकर पार्क में एक सभा को भी संबोधित किया गया था. 

इसी पार्क में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगी थी, जिसे गिरिराज सिंह और अन्य बीजेपी नेताओं ने माल्यार्पण किया था. इसी को लेकर आज बहुजन क्रांति मोर्चा, वाम दलों और राषट्रीय जनता दल (RJD) के कार्यकर्ताओं ने अंबेडकर की प्रतिमा को धोकर शुद्धिकरण किया है.