बिहार में थाना-पुलिस बैरक से शराब बरामद, 4 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

पुलिस की मिलीभगत होने की जानकारी सामने आई है. नालंदा जिले के हरनौत थाना परिसर से पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने 163 भारत निर्मित अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद की है.

बिहार में थाना-पुलिस बैरक से शराब बरामद, 4 पुलिसकर्मी गिरफ्तार
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने 163 भारत निर्मित अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद की है.

नालंदा: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जनपद नालंदा में शराब के धंधे में पुलिस की मिलीभगत होने की जानकारी सामने आई है. नालंदा जिले के हरनौत थाना परिसर से पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने 163 भारत निर्मित अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद की है.

इस मामले में चार पुलिसकर्मी और एक निजी चालक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि मंगलवार की रात बिचाली मंडी के पास खड़े एक ट्रक से पुलिस ने 262 कार्टन शराब जब्त की थी. इस बरामदगी के बाद पांच कॉर्टन शराब पुलिसकर्मियों ने बेचने और खुद के लिए रख ली. इसकी सूचना जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को मिल गई.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक नीलेश कुमार के निर्देश पर गुरुवार को थाना परिसर में छापेमारी कर विभिन्न मात्रा वाली 163 अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद की गई.

हरनौत के थाना प्रभारी चंद्रशेखर ने बताया कि छापेमारी के दौरान निजी चालक अजीत कुमार यादव के कमरे से 91 बोतल, हवलदार शशि भूषण कुमार, हवलदार शिव बालक बैठा, सिपाही रामजी चौधरी व चंद्र किशोर यादव की बैरक से 72 बोतल शराब बरामद की गई. इस मामले में इन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्हें पहले ही सूचना मिली थी कि स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से हरनौत में शराब की खेप मंगाई जाती थी. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. उल्लेखनीय है कि बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध है.