close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गोपालगंज: सूचना के आधार पर पुलिस ने बरामद की शराब की बड़ी खेप, तीन गिरफ्तार

जब्त शराब के साथ उत्पाद विभाग ने हरियाणा के मुख्य शराब कारोबारी सहित तीन लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है. यह कारवाई उत्पाद विभाग ने यूपी की सीमा से सटे कुचायकोट के बलथारी चेकपोस्ट पर की है.

गोपालगंज: सूचना के आधार पर पुलिस ने बरामद की शराब की बड़ी खेप, तीन गिरफ्तार
जब्त शराब की कीमत करीब 30 लाख रूपये आंकी जा रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में उत्पाद विभाग ने गुप्त सुचना के आधार पर छापामारी कर विदेशी शराब की बड़ी खेप जब्त की है. वहीं, जब्त शराब के साथ उत्पाद विभाग ने हरियाणा के मुख्य शराब कारोबारी सहित तीन लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है. यह कारवाई उत्पाद विभाग ने यूपी की सीमा से सटे कुचायकोट के बलथारी चेकपोस्ट पर की है.

जब्त शराब की कीमत करीब 30 लाख रूपये आंकी जा रही है. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सुचना मिली थी कि हरियाणा से शराब की खेप बड़ी गोपालगंज जिले में लाई गई है. शराब की बड़ी खेप की सूचना मिलते ही उत्पाद विभाग के द्वारा कुचायकोट के बलथारी चेकपोस्ट पर सभी वाहनों की तलाशी शुरू कर दी गई.

 

इसी तलाशी के दौरान हरियाणा नम्बर की ट्रक से भारी मात्रा में शराब जब्त की गई. मिली जानकारी के अनुसार अंडे के कार्टून की आड़ में 300 कार्टून विदेशी शराब छुपाकर ट्रक में रखी गई थी. जब्त शराब को ट्रक सहित गोपालगंज उत्पाद विभाग के डिपो में लाया गया. जहां शराब की गिनती शुरू की गयी. करीब 300 कार्टन में 30 लाख की शराब की तस्करी हरियाणा के सोनीपत से हाजीपुर के लिए की जा रही थी. 

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार के मुताबिक इस मामले हरियाणा के मुख्य शराब कारोबारी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि शराब की इस खेप को हाजीपुर के लिए लाया जा रहा था. जिसे हाजीपुर के मनीष कुमार को सप्लाई करना था. लेकिन वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

गिरफ्तार मुख्य कारोबारी ने बताया की वह बेगुनाह है. वह पैसे के लिए गोपालगंज आया था लेकिन उत्पाद विभाग ने उसे होटल के पास से गिरफ्तार कर लिया है. बहरहाल उत्पाद विभाग ने गिरफ्तार सभी कारोबारियो को जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है.