close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: शराब की बड़े खेप बरामद, सोनीपत से झंझारपुर ले जाने के फिराक में थे तस्कर

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि यूपी सीमा से सटे कुचायकोट के बलथरी चेक पोस्ट पर बिहार में आने वाले सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही थी. इसी दौरान एक कार की भी जांच की गई.

बिहार: शराब की बड़े खेप बरामद, सोनीपत से झंझारपुर ले जाने के फिराक में थे तस्कर
गोपालगंज में भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में उत्पाद विभाग ने वाहन चेकिंग के दौरान लक्जरी कार से भारी मात्रा में विदेशी शराब (Liquor) जब्त किया है. इस शराब की डिलिवरी झंझारपुर (Jhanjharpur) में करनी थी. यह करवाई उत्पाद विभाग के द्वारा कुचायकोट के बल्थरी चेक पोस्ट पर की गई है. इस मामले में उत्पाद विभाग दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है.

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि यूपी सीमा से सटे कुचायकोट के बलथरी चेक पोस्ट पर बिहार में आने वाले सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही थी. इसी दौरान एक कार की भी जांच की गई. जांच के दौरान कार से 28 कार्टन विदेशी शराब जब्त की गयी है. जब्त शराब को कार के हर पार्ट में छुपाकर रखी गयी थी.

उत्पाद अधीक्षक के मुताबिक, कार में सीएनजी किट लगा हुआ था. उस सीएनजी किट बॉक्स में भी शराब भरी हुई थी. इसके अलावा कार के इंजन में खाली जगह में भी शराब को छुपाकर रखा गया था. इस मामले में दो तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए दोनों तस्कर यूपी के बुलंदशहर और फतेहपुर के रहने वाले हैं. गिरफ्तार तस्करों से उत्पाद विभाग की टीम पूछताछ कर रही है. 

पूछताछ के दौरान तस्करों ने बताया कि शराब की यह खेप हरियाणा के सोनीपत से बिहार के झंझारपुर में लायी जा रही थी. दीपावली को लेकर शराब की डिलीवरी करनी थी. लेकिन तस्कर उत्पाद विभाग की टीम के हत्थे चढ़ गए. बहरहाल गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की जा रही है की आखिर इस शराब को किसके द्वारा मंगवाया गया था और  झंझारपुर में कहां डिलीवरी करनी थी.