रांची: हेमंत सोरेन के शपथ की तैयारी जोरों पर, ये VVIP मेहमान होंगे शामिल

जेएमएन के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि 29 दिसंबर को हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कई दिग्गज और वीवीआईपी नेताओं को आमंत्रित किया गया है. 

रांची: हेमंत सोरेन के शपथ की तैयारी जोरों पर, ये VVIP मेहमान होंगे शामिल
हेमंत सोरेन 29 को लेंगे सीएम पद की शपथ. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव में हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के नेतृत्व में महागठबंधन को ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है. जीत से झारखंड मुक्ति मोर्चा उत्साहित है. इसको लेकर शुक्रवार को जेएमएम (JMM) के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने पार्टी कार्यलय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने गठबंधन को जनादेश देने के लिए जनता को धन्यवाद दिया. 

इसके साथ ही जेएमएम नेता ने कांग्रेस (Congress), आरजेडी (RJD), सीपीआईएमएल और अन्य राजनीतिक संगठन का भी धन्यवाद दिया. जेएमएन नेता ने कहा कि 29 दिसंबर को हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कई दिग्गज और वीवीआईपी नेताओं को आमंत्रित किया गया है. उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पी चिदंबरम, प्रियंका गांधी, अहमद पटेल, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, एनसीपी चीफ शरद पवार को आमंत्रण भेजा गया है.

वहीं, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, एमपी के सीएम कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन, बीएसपी मुखिया मायावती, पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव, कर्नाटका के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी आमंत्रित किया गया है.

इसके साथ ही राज्यसभा के वर्तमान उपसभापति हरिवंश, कन्हैया कुमार, झारखंड कांग्रेस प्रभारपी आरपीएन सिंह, उमंग सिंघार, कांग्रेस नेता प्रणब झा, चंद्रबाबू नायडू, डीएमके सांसद टीआर बालू, कनिमोझी, अब्दुलबारी सिद्दकी, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, उड़ीसा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निरंजन पटनायक भी शामिल होंगे.

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी न्योता भेजा गया है, लेकिन अभी तक कंफर्मेशन नहीं आया है. उन्होंने कहा कि अगर सीएम रघुवर दास शपथ ग्रहण में शामिल होते हैं, तो उनका हृदय से आभार व्यक्त करूंगा.

Anupama Jha, News Desk