देवघर: अमित शाह बोले- 55 साल में कांग्रेस गरीबों के लिए कुछ नहीं कर पाई, BJP ने किया विकास
Advertisement

देवघर: अमित शाह बोले- 55 साल में कांग्रेस गरीबों के लिए कुछ नहीं कर पाई, BJP ने किया विकास

Jharkhand assembly election:  बीजेपी चीफ ने जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि झारखंड तब बना जब केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार थी.  

बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री हैं अमित शाह.

देवघर: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) शनिवार को झारखंड के देवघर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस,जेएमएम और आरजेडी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 5 साल में हमने राज्य से नक्सलवाद को 20 फीट नीचे दबा दिया. बीजेपी चीफ ने जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन (Hemant Soren) पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि झारखंड तब बना जब केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार थी. 

इस दौरान अमित शाह ने जनता से बीजेपी उम्मीदवार को जीताने की अपील की. उन्होंने कहा कि कमल के फूल पर दबाया हुआ आपका बटन, झारखंड को हमेशा के लिए नक्सलवाद और भ्रष्टाचार से मुक्त कर देगा. अमित शाह ने कहा कि झारखंड का विकास कई सालों से नक्सलवाद के कारण थमा हुआ था. लेकिन पांच साल पहले बीजेपी को जीताकर जनता ने राज्य में सरकार बनवाई. इसके बाद हमारी सरकार ने झारखंड से नक्सलवाद को 20 फीट नीचे दबाने का काम किया. 

बीजेपी चीफ ने कहा कि हेमंत सोरेन कांग्रेस के साथ मिलकर झारखंड के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. लेकिन मैं उनको याद दिला दूं कि जब झारखंड की जनता अलग राज्य के लिए आंदोलन कर रही थी. युवा सड़क पर थे, पुलिस डंडे चला रही थी, गोलियां दाग रही थी, लोग मर रहे थे. राज्य में युवाओं पर लाठियां बरसाई जा रही थी. उस वक्त राज्य में कांग्रेस-आरजेडी का शासन था.

अमित शाह ने कहा कि अगर झारखंड में जनता बीजेपी को दोबारा मौका देती है, तो हम सरकार बनने के बाद सबसे पहले काम हम दलितों-आदिवासियों के आरक्षण को कम किए बगैर पिछड़ा समाज के युवाओं को आरक्षण बढ़ाने का काम करेंगे.इस दौरान बीजेपी चीफ ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि 55 साल तक देश पर शासन किया, लेकिन बताएं आपने झारखंड के लिए क्या किया? उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने बैंक अकाउंट, घर में शौचालय, गैस चूल्हा, घर देने के साथ आयुष्मान भारत योजना लाकर गरीब के जीवन को सुविधाजनक बनाने का काम किया है.