रांची: हेमंत सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार, JMM से 5, कांग्रेस के 2 विधायकों ने ली मंत्री का शपथ

हेमंत सोरेन कैबिनेट का पहला विस्तार मंगलवार हुई. इस दौरान जेएमएम कोटे से चंपई सोरेन ने सबसे पहले मंत्री पद की शपथ ली. वहीं, पहले विस्तार में जेएमएम कोटे से 5 और कांग्रेस कोटे से 2 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई.

रांची: हेमंत सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार, JMM से 5, कांग्रेस के 2 विधायकों ने ली मंत्री का शपथ
हेमंत सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार हुआ.

रांची: आखिरकार लंबे इतंजार के बाद हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार मंगलवार को हुआ. मंगलवार को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राजभवन में एक सादे समारोह में नए मंत्रियों को पद एंव गोपनीयता की शपथ दिलाई. मंत्रियों में शपथ लेने वालों में सबसे पहला नाम झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) कोटे से चंपई सोरेन का रहा.

इसके बाद जेएमएम कोटे से हाजी हुसैन अंसारी ने मंत्री पद की शपथ ली. इसके अलावा जेएमएम कोटे से जगरनाथ महतो, जोबा माझी, मिथिलेश कुमार ठाकुर ने मंत्री पद की शपथ ली. वहीं, कांग्रेस कोटे से बन्ना गुप्ता और बादल ने मंत्री पद की शपथ ली. 

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान जेएमएम मुखिया और झारखंड के पूर्व सीएम शिबू सोरेन (Shibu Soren) और जेएमएम के कार्यकारी चीफ और राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मौजूद रहे. iगौरतलब है कि हेमंत सोरेन सरकार के पहले कैबिनेट विस्तार में जेएमएम कोटे से 5 और कांग्रेस कोटे से 2 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. इससे पहले 29 दिसंबर को सीएम हेमंत सोरेन, कांग्रेस कोटे से 2 और आरजेडी कोटे से एक विधायक ने मंत्री पद की शपथ ली थी.

वहीं, इससे पहले 24 जनवरी को हेमंत कैबिनेट का पहला विस्तार बीते 24 जनवरी को होना था, लेकिन सीएम हेमंत सोरेन ने चाईबासा के पत्थलगढ़ी में 7 आदिवासियों की हत्या को लेकर शपथग्रहण को टालने का अनुरोध राज्यपाल से किया था. जिसे महामहिम राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया था.

बता दें कि मंगलवार को हुए कैबिनेट विस्तार के बाद अब हेमंत सरकार में जेएमएम से 6, कांग्रेस से 4 और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) कोटे से 1 विधायक ने मंत्री पद की शपथ ली है. इसके बाद अब नई सरकार में मुखयमंत्री समेत कुल 11 मंत्री हो गए.