देवघर में श्रावणी मेला स्थगित लेकिन हो सकेगा लाइव दर्शन, देवघर प्रशासन करेगी व्यवस्था

कोरोना काल में संक्रमण अधिक ना फैले इसके मद्दनेजर इस साल देवघर में लगने वाले श्रावणी मेला को स्थगित कर दिया गया है. 

देवघर में श्रावणी मेला स्थगित लेकिन हो सकेगा लाइव दर्शन, देवघर प्रशासन करेगी व्यवस्था
देवघर प्रशासन राष्ट्रीय और स्थानीय टीवी चैनलों के माध्यम से बाबा बैद्यनाथ का लाइव दर्शन सुनिश्चित कराएगा. (फाइल फोटो)

देवघर: कोरोना काल में संक्रमण अधिक ना फैले इसके मद्दनेजर इस साल देवघर में लगने वाले श्रावणी मेला को स्थगित कर दिया गया है. लेकिन देवघर प्रशासन राष्ट्रीय और स्थानीय टीवी चैनलों के माध्यम से बाबा बैद्यनाथ का लाइव दर्शन सुनिश्चित कराएगा. 

देवघर के टावर चौक, वीआईपी चौक, बस स्टैंड सहित कई जगहों पर बड़ी स्क्रीन के जरिए बाबा के दर्शन हो सकेंगे. आपको बता दें कि गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देवघर और दुमका के डीसी को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं.

हेमंत सोरेन ने निर्देश दिया है कि देवघर या दुमका की सीमा में किसी भी राज्य की बस को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. साथ ही शिवगंगा में किसी को स्नान करने की इजाजत नहीं होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि सावन में पूरे देश से श्रद्धालु बाबा धाम और बासुकीनाथ नाथ आते हैं. लेकिन, इस दौरान मंदिर समेत अन्य जगह में भीड़ ना लगे यह सुनिश्चित करना होगा.

साथ ही मंदिर परिसर को भी हाइजेनिक रखने का निर्देश दिया गया है. श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए विकास जल्द करने का निर्देश भी सीएम ने दिया है. रंग रोगन करके बाबा मंदिर और बासुकीनाथ मंदिर को और भव्य बनाया जाएगा.