close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रविशंकर प्रसाद ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा, महागठबंधन की बैठक से कांग्रेस नदारद

दिल्ली में आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू संसदीय दल की बैठक होने जा रही है. इस बैठक में मोदी सरकार में पार्टी की भूमिका तय होगी. साथ ही उन नामों पर भी चर्चा होगी जो मोदी कैबिनेट का हिस्सा होंगे.

अंतिम अपडेट: बुधवार मई 29, 2019 - 02:47 PM IST
राबड़ी देवी के आवास पर हुई महागठबंधन की बैठक. (फाइल फोटो)

पटना : लोकसभा चुनाव के बाद बिहार की राजनीति में बैठकों का दौर जारी है. एनडीए में जहां जीत के बाद आगे की रणनीति तय की जा रही है वहीं, महागठबंधन अपनी करारी हार को लेकर मंथन कर रहा है. दिल्ली में आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू संसदीय दल की बैठक होने जा रही है. इस बैठक में मोदी सरकार में पार्टी की भूमिका तय होगी. साथ ही उन नामों पर भी चर्चा होगी जो मोदी कैबिनेट का हिस्सा होंगे.

29 मई 2019, 14:50 बजे

महागठबंधन की बैठक से कांग्रेस नदारद

महागठबंधन की बैठक में नहीं शामिल हुए कांग्रेस के एक भी नेता. बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर चल रही थी बैठक. इस बैठक में शरद यादव, उपेन्द्र कुशवाहा, मुकेश सहनी, रामचन्द्र पूर्वे, आलोक मेहता, बीएल बैसन्त्री और संतोष सुमन पहुंचे.

29 मई 2019, 14:46 बजे

तेजस्वी के नेतृत्व में ही आरजेडी लड़ेगी चुनाव

आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा है कि हमारी पार्टी की तरफ जनता का रुझान था, लेकिन बीजेपी और जेडीयू के षड्यंत्र के कारण हमें वोट नहीं मिला. उन्होंने चुनाव में धनबल के प्रयोग का आरोप लगाया. पूर्वे ने कहा कि संसदीय लोकतंत्र में हम लोग निराश नही हैं. हां, हताश जरूर हैं. उन्होंने साफ किया कि अगला चुनाव आरजेडी तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ेगी.

29 मई 2019, 14:36 बजे

कांग्रेस विधायक का तेजस्वी यादव पर निशाना
शकील अहमद खान ने कहा कि हार की समीक्षा की जा रही है. गठबंधन जिस आधार पर बना उस आधार पर काम हुआ कि नहीं, सवाल यह खड़ा होता है. जो गठबंधन खुद को गठबंधन का बड़ा दल बताते थे, उनके और उस पार्टी के नेता परफॉर्मेंस को भी देखना होगा. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव ने बिहार कांग्रेस को कमजोर बताया था. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि तेजस्वी यादव को अपने पिता लालू प्रसाद यादव से सीखने की आवश्यक्ता है.

29 मई 2019, 14:29 बजे

कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने बिहार में महागठबंधन की हार को लेकर तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है. 

29 मई 2019, 14:13 बजे

रविशंकर प्रसाद ने भी दिया इस्तीफा

केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद रविशंकर प्रसाद ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उनके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी राज्यसभा से इस्तीफा दिया है.

 

 

29 मई 2019, 13:27 बजे

सांसद बनने पर विधायकों का इस्तीफा

जनता दल यूनाइटेड के विधायक गिरधारी यादव ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी को अपना इस्तीफा सौंपा. ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव में वह बांका संसदीय सीट से सांसद चुने गए हैं. इससे पहले मुंगेर से नवनिर्वाचित सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने भी विधान परिषद सदस्य और मंत्री पद से इस्तीफा दिया.

29 मई 2019, 13:10 बजे

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी के के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के घर मिलने के लिए पहुंचे हैं. मोदी कैबिनेट के शपथ ग्रहण से पहले दोनों नेताओं की यह अहम बैठक है. इस बैठक में जेडीयू के सरकार में शामिल होने को लेकर मुहर लगेगी. साथ ही कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों के नाम पर भी मुहर लग सकती है.

 

29 मई 2019, 13:05 बजे

पटना में आज महागठबंधन की हार को लेकर भी बैठक होगी. मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के घर आरजेडी के एमएलए और एमएलसी की बैठक होगी. 

 

29 मई 2019, 12:58 बजे

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज की अहम बैठक में शामिल होने के लिए पटना से दिल्ली पहुंच चुके हैं.