close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीएम नीतीश कुमार ने की बिहार के लॉ एंड ऑर्डर पर समीक्षा बैठक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानी शुक्रवार को पटना में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर बैठक की. इस बैठक में सीएम समीक्षा करेंगे और दिशा निर्देश दिए.

अंतिम अपडेट: शुक्रवार जून 7, 2019 - 02:27 PM IST
बिहार में नीतीश कुमार की महत्वपूर्ण बैठक. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानी शुक्रवार को पटना में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर बैठक की. इस बैठक में सीएम समीक्षा करेंगे और दिशा निर्देश भी दिए. वहीं, पूर्व मंत्री रेणु देवी के भाई पीनू की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम का गठन किया है. गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. बिहार की तमाम बड़ी खबरों के लिए जी न्यूज हिंदी के साथ बने रहें.

7 जून 2019, 15:12 बजे

इस मौसम में प्राय: हर वर्ष मुजफ्फरपुर और इसके आसपास के क्षेत्रों में बच्चों पर कहर बनकर टूटने वाली बीमारी इस साल भी अपना रूप दिखाने लगी है. मौसम की तल्खी और हवा में नमी के कारण संदिग्ध एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) और जापानी इंसेफलाइटिस (जेई) नामक बीमारी से पिछले चार दिनों में सात बच्चों की मौत हो गई.

मुजफ्फरपुर स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटों में संदिग्ध एइएस और जेई की वजह से चार बच्चों की मौत हो गई है वहीं, एक दर्जन नए मरीज भर्ती हुए हैं. 

7 जून 2019, 14:26 बजे

पटना में युवती समेत 3 लोगों के कटे सिर बरामद.

बिहार की राजधानी पटना के फतुहा थाना क्षेत्र की पुलिस ने शुक्रवार को सड़क के किनारे कटे हुए तीन सिर बरामद किए हैं. तीनों के धड़ गायब हैं. इनमें एक सिर एक युवती का तथा दो सिर युवकों के बताए जा रहे हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस ने निशिबचक गांव के समीप से सड़क के किनारे खेत में गर्दन से कटे तीन सिर बरामद किए गए हैं. तीनों के सिर हैं, जबकि धड़ गायब हैं. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आसपास के दो किलोमीटर क्षेत्र की गहन तलाशी ली है परंतु इनके धड़ बरामद नहीं किए जा सके हैं. 

7 जून 2019, 14:16 बजे

अभी तक आपने प्रेमिका को महंगे गिफ्ट देने के लिए चोरी या लूट की घटना सुनी होगी, लेकिन झारखंड के जदमशेदपुर में एक अपराधी ने अपनी शादी रचाने के लिए एक परिवार को बंदूक की नोक पर लूट लिया. लूटेरे ने घर में रखे सारे आभूषण उड़ा लिए. पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा किया है. पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पिस्टल और लूटे हुए गहने को भी बरामद कर लिया है.

घटना तीन मई के सुबह की है. जमशेदपुर के सोनारी थाना क्षेत्र में रहने वाले बी काशी राव और उनकी पत्नी को बंदूक दिखाकर पहले पहने हुए आभूषण उतरवा लिया.

7 जून 2019, 14:15 बजे

जल संकट से निपटने के लिए सरकार ने जारी किए नंबर

बिहार का अधिकांश हिस्सा इन दिनें भीषण जल संकट से जूढ रहा है. जल संकट से निपटने के लिए राज्य सरकार की तरफ से से कोशिशें जारी हैं. बिहार सरकार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के मंत्री विनोद नारायण झा ने सरकार की ओर से किए जा रहे कोशिशों कि जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि पहले से ही ऐसे संकट का अनुमान था. बीते वर्ष कम बारिश हुई. इसलिए हम तैयार थे. 10 हजार 94 चापाकल के रायजर पाइप बदले गए हैं. 15 हजार 10 चापाकल की मरम्मत की गई.

विनोद नारायण झा ने कहा कि दरभंगा, समस्तीपुर, हाजीपुर में पहली बार जलसंकट की स्थिति आयी है. 3440 नए चापाकल लगाए गए हैं. 2192 नए चापाकल लगाने की स्वीकृति दी गई है. 499 पानी टैंकर की व्यवस्था की गई है.

7 जून 2019, 12:13 बजे

बिहार में जारी है उमस भरी गर्मी

बिहार की राजधानी पटना सहित बिहार राज्य के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार को उमस भरी गर्मी का दौर जारी है. इस बीच, आसमान पर आंशिक बादल छाए हुए हैं और तापमान में भी वृद्धि दर्ज की गई है. शुक्रवार को पटना का न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भागलपुर का शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री, गया का 26.6 डिग्री और पूर्णिया का 26.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

7 जून 2019, 12:12 बजे

प्रशांत किशोर के खिलाफ पार्टी प्रवक्ता ने की कार्रवाई की मांग

जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात और विधानसभा में उनके लिए काम करने की घोषणा के साथ ही बिहार में सियासत तेज हो गई है. विरोध तो बयान दे ही रहे हैं साथ ही जेडीयू में भी उनके खिलाफ लोग मुखर हो गए हैं. लोग कार्रवाई की मांग तक करने लगे हैं.

जेडीयू प्रवक्ता सुहेली मेहता ने कहा कि शुरू से देखा गया है कि प्रशांत किशोर कई पार्टियों के लिए काम किए हैं. जब वह जेडीयू के सदस्य हुए तो उन्हें पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया. ममता बनर्जी से उनकी मुलाकात हुई है और क्या बातें हुई हैं, इसके बारे में सही तरीके से अभी पता नहीं है.

7 जून 2019, 11:51 बजे

सीएम की बैठक में कई आला आधिकारी मौजूद

कानून व्यवस्था की समीक्षा को लेकर सीएम हाउस में मीटिंग शुरू हो गई है. बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर रहे हैं. बैठक में गृह सचिव आमिर सुबहानी, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, एडीजी मुख्यालय कुंदन कृष्णन, एडीजी लॉ एंड आर्डर अमित कुमार, एडीजी सीआईडी विनय कुमार, एडीजी गंगवार समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बैठक में शामिल हैं. चुनाव के बाद बिगड़ी कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए हो रही है समीक्षा बैठक.

7 जून 2019, 11:49 बजे

सुखाड़ से निपटने के लिए सरकार ने कसी कमर

देश के कई हिस्सों में गर्मी लगातार बढ़ती ही जा रही है, जिसके कारण लोगों को हर तरह से परेशानी झेलनी पड़ रही है. गर्मी के बाद कई राज्यों में कम बारिश का अनुमान रहने की वजह से सूखे की आशंका भी जताई जा रही है. मई के महीने में उत्तर भारत में गर्मी पड़ती है और उस वक्त बिहार में सामान्य तौर पर 51.0 मिलीमीटर बारिश हो जाती है.

बिहार में पानी की किल्लत ने लोगों को परेशान कर दिया है. पिछले साल से कम बारिश होने से सूखे की स्थिति उत्पन्न हो गई. सुखाड़ से निपटने की तैयारी में सरकार जुट गई है.

7 जून 2019, 11:48 बजे

पटना में बीच सड़क पर महिला से छेड़खानी

बिहार की राजधानी पटना में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. अपराधी खुलेआम कानून को चुनौती दे रहे हैं. ताजा मामला बिहार की राजधानी पटना के कंकड़बाग इलाके का है, जहां अपराधियों ने एक रिसेप्शन समारोह से लौट रही महिलाओं के साथ छेड़खानी शुरू कर दी. विरोध करने पर महिलाओं के साथ मारपीट भी की. बीच बचाव करने वालों को भी जमकर पीटा.

सरेआम घटी इस घटना ने पटना पुलिस के इकबाल पर सवाल खड़े कर दिए हैं. घटना के बाद जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) विधायक के अंगरक्षकों ने बचाव किया तो उनके साथ भी मारपीट की गई. कंकड़बाग थाना को स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी दी. पूरा मामला सीसीटीवी में कैद हो गया है.

7 जून 2019, 11:47 बजे

पीनू की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी

बिहार के बेतिया एसपी जयंतकांत ने पूर्व मंत्री रेणु देवी के भाई पीनू डॉन की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम का गठन किया है. एसडीपीओ पंकज राउत के नेतृत्व में यह टीम बनाई गई है. देर रात दो बजे तक पीनू की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी चलती रही. शहर के कई हस्तियों के यहां देर रात टीम दौड़ लगाती रही. अभी भी वह पुलिस गिरफ्त से बाहर है.

बेतिया नगर थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने पीनू के मोबाइल फोन सर्विलांस पर लिया है. आधा दर्जन से अधिक टीम गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.