गिरिराज सिंह के ट्वीट पर बिहार में सियासत तेज, JDU ने दिखाया आईना
Advertisement

गिरिराज सिंह के ट्वीट पर बिहार में सियासत तेज, JDU ने दिखाया आईना

बिहार की तमाम बड़ी खबरें पढ़ने के लिए जी न्यूज हिंदी के साथ जुड़े रहें.

इफ्तार के बहाने जारी है बिहार में सियासत. (तस्वीर- ANI)
LIVE Blog

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान के बाद बिहार की सियासत गर्म है. इसका असर रमजान के पवित्र में जारी दावत-ए-इफ्तार में भी देखी जा रही है. सोमवार को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने पटना में इफ्तार पार्टी दी. इसमें एनडीए की एकजुटता दिखाने की कोशिश हुई. बिहार की तमाम बड़ी खबरें पढ़ने के लिए जी न्यूज हिंदी के साथ जुड़े रहें.

04 June 2019
15:23 PM

गिरिराज सिंह के बयान पर भड़के चिराग पासवान

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह के बयान पर केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (लेजपा) सुप्रीमो रामविलास पासवान भड़क गए. उन्होंने प्रतिक्रिया देने तक से इनकार कर दिया. पत्रकारों ने जब उनकी राय जाननी चाही तो वह अपनी कुर्सी से उठ गए. उन्होंने कहा कि हम गिरिराज सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया नहीं देते हैं.

वहीं, चिराग पासवान इस मुद्दे पर खुलकर बोले. सांसद चिराग पासवान ने कहा हम हर त्यौहार मनाते हैं. उन्होंने मीडिया से कहा, 'गिरिराज सिंह को आपलोग जानते हैं. उनकी कार्यशैली को जानते हैं. हम हर त्यौहार को सम्मान देते हैं.'

15:22 PM

'पूरे बिहार में पेयजल का संकट'

बिहार के लोग प्रचंड गर्मी में बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहा है. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृह जिला नालंदा भी पीछे नहीं है. यहां भी इस गर्मी में पेयजल की गंभीर समस्या शुरू हो गई है. आलम यह है कि इंसान तो इंसान वन्य प्राणियों को भी पीने के पानी के लिए भटकना पड़ रहा है. शहर हो या गांव हर जगह पानी की तलाश में लोग भटक रहे हैं. हालांकि पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता का कहना है कि जहां भी कई जल की समस्या है वहां समुचित पेयजल आपूर्ति कराई जा रही है. उन्होंने मुख्यमंत्री नल जल योजना में नालंदा को नंबर वन बताया. 

15:22 PM
12:52 PM

ज्वाइनिंग के लिए मेट्रो से पहुंचे गिरिराज सिंह

बक्सर से सांसद और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता अश्विनी चौबे ने पूरे सनातन रीति रिवाज के साथ आज यानी मंगलवार को बतौर स्वास्थ्य राज्यमंत्री पदभार ग्रहण किया. अश्विनी चौबे अपने आवास से मेट्रो के जरिए उद्योग भवन तक पहुंचे. वहां से वह पैदल चलकर अपने ऑफिस तक गए और स्वास्थ्य राज्य मंत्री का पदभार ग्रहण किया.

12:47 PM
12:46 PM

गिरिराज सिंह को जेडीयू ने दिखाया आईना

गिरिराज सिंह के बयान पर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने उन्हें आईना दिखाया है. जेडीयू एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले गिरिराज सिंह को नीतीश कुमार की हर तस्वीर अच्छी लगती थी. अब अच्छी नहीं लग रही है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को अपमानित करने वाला सम्मान के साथ अपनी राजनीतिक सफर तय नहीं कर पाएगा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की पहचान को धूमिल करने की हर कोशिश धूमिल होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि हम बहुत कुछ करके भी निहत्थे खड़े हैं, वो कुछ न करके भी बलवान बने हैं.

11:01 AM

घर पहुंचा जेडीयू की पूर्व विधायक नीता चौधरी का पार्थिव शरीर

मुंगेर के तारापुर विधानससभा के जेडीयू की पूर्व विधायक नीता चौधरी का पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह उनके आवास कमरगामा पहुंचा. पूर्व विधायक का पार्थिव शरीर कमरगामा पहुंचे ही उनके आवास पर रिश्तेदार,पड़ोसी,ग्रामीण और उनके समर्थकों की भीड़ उमर पड़ी. शव को देखते ही लोगों के सब्र का बांध टूट पड़ा और फूटफूट कर रोने लगे. आवास पर मौजूद लोगों के विलाप से आसपास का वातावरण गमगीन हो गया.

10:29 AM

'गिरिराज सिंह का नीतीश कुमार पर तंज'

क्या बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में वाकई सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर इफ्तार पार्टी को लेकर तंज कसा है. चार तस्वीर ट्वीट कर उन्होंने कहा कि नवरात्रि पर फलहार का आयोजन करते तो और सुंदर-सुंदर तस्वीर आती.

09:59 AM

'नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में 4 को उम्रकैद'

बिहार के भोजपुर जिले में एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के मामले में एक स्थानीय अदालत ने चार दोषियों को सोमवार को सश्रम उम्रकैद की सजा सुनाई है. अदालत ने चारों दोषियों पर आर्थिक दंड भी लगाया है.

आरा के प्रथम अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश राकेश कुमार सिंह ने सभी चार लोगों को दुष्कर्म, पाक्सो अधिनियम, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दोषी पाया और उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई.

08:01 AM

दरभंगा में 800 कार्टन शराब बरामद

बिहार के दरभंगा जिला के केवटी थाने की पुलिस ने एक ट्रक से भारी मात्रा में शराब बरामद की है. जब्त शराब की अनुमानित कीमत लगभग 50 लाख रुपये है. शराब से लदा ट्रक दरभंगा-जयनगर एनएच-57 (बी) से करीब तीन किलोमीटर अंदर सुनसान जगह पर बरामद किया गया. बड़े ट्रक से शराब को छोटे मैजिक में लाद दिया गया था. इसी दौरान पुलिस मौके पर पहुंच गई.

07:59 AM

'रमजान में सियासत'

बिहार में रमजान के मौके पर राजनीतिक दलों द्वारा 'दावत-ए-इफ्तार' का आयोजन करने की पंरपरा पुरानी है, लेकिन इस वर्ष आयोजित दावतों में दोनों गठबंधनों ती तरफ से नए सियासी पैगाम आने लगे हैं. दोनों गठबंधनों के नेता हालांकि इसे मानने को तैयार नहीं हैं और वे एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप में मशगूल हैं. कई नेता भले ही इन आयोजनों को राजनीति से दीगर बात बता रहे हों, लेकिन अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर इस बार की दावत-ए-इफ्तार कई संदेश भी दे रही है. 

Trending news