बिहार में तीन दिनों के बाद बारिश से थोड़ी राहत, बचाव कार्य जारी
Advertisement

बिहार में तीन दिनों के बाद बारिश से थोड़ी राहत, बचाव कार्य जारी

 बिहार में बारिश और बाढ़ का ट्रेन और फ्लाइट पर भी पड़ रहा है. अब तक राज्य में 24 लोगों के मारे जाने की खबर है. 

 बिहार में बारिश और बाढ़ का ट्रेन और फ्लाइट पर भी पड़ रहा है.
LIVE Blog

पटनाः बिहार में बारिश और बाढ़ का कहर जारी है. बिहार के 15 जिलों में रेड अलर्ट है, कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बिहार में बारिश और बाढ़ का ट्रेन और फ्लाइट पर भी पड़ रहा है. अब तक राज्य में 24 लोगों के मारे जाने की खबर है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. वहीं,  दानापुर रेल मंडल के डीआरएम ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक आदेश पारित किया है. जिस आदेश के मुताबिक दानापुर नहीं रुकने वाली तमाम ट्रेनों को दानापुर स्टेशन पर रोका जाएगा.

30 September 2019
16:20 PM

तीन दिनों की भीषण बारिश के बाद पटना समेत पूरे बिहार में मौसम सामान्य हो गया है. पिछले 12 घंटो से अधिक समय से पटना में बारिश रुकी हुई है. मौसम विभाग ने मौसम सामान्य होने की बात कही है. वहीं, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम राहत-बचाव कार्य में लगी हुई है. 

16:19 PM

चार दिनों से लगातार हो रही बारिश से बिहार के जमालपुर में रेल कारखाने में पानी घुस गया है. कारखाना में दो फीट से भी अधिक पानी भर गया है और जलनिकासी नहीं होने से परेशानियां बढ़ती जा रही है. जमालपुर स्टेशन से लेकर रेल इंजन कारखाना का लगभग सभी वर्कशॉप में पानी घुस गया है. कारखाना के करीब 20 दुकानों में पानी छोटी तालाब की शक्ल लेकर दोपहर तक लबालब रहा. सुबह  कर्मचारियों ने हाजिरी बनायी और कार्य शुरू करने के पहले ही गीले फर्श को सूखाने में लग गए. 

13:25 PM

 पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि कोल इंडिया से और भी बड़े पंप को पानी निकालने के लिए मंगवाया गया है. भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति को देखते हुए फरक्का बैराज के सभी गेट खोल दिए गए हैं. साथ ही रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि पटना में बाढ़ को देखते हुए एनडीआरएफ से बात की गई है और उनका कहना है कि उनके पास नाव उपलब्ध हैं. रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि एयरफोर्स का एक हेलीकॉप्टर राहत कार्य के लिए पहुंच चुका है और एक जल्द ही पहुंच जाएगा. 

11:21 AM

बिहार में लगातार बारिश के बीच मौसम विभाग और सरकार आमने-सामने हो गई है. मौसम विभाग ने नीतीश कुमार के आरोपों को खारिज कर दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि विभाग ने सही समय पर राज्य सरकार को अलर्ट किया था. 19 सितंबर से लगातार अलर्ट किया जा रहा था. मौसम विभाग के उप निदेशक आनंद शंकर का कहना है कि 26 सितम्बर से 29 सितंबर के बीच औसत से काफी ज्यादा बारिश होने का अलर्ट दिया था. राज्य सरकार अपना ठीकरा कहीं और फोड़ रही है.

 

11:17 AM

पटना में भारी बारिश की वजह से आम से लेकर खास लोगों को परेशानी में डाल दिया है. ऐसे में दूत बन कर एसडीआरएफ के सदस्य लोगों की मदद के लिए आ रहे हैं. सभी नावों के जरिये लोगों को मदद पहुंचा रहे हैं. हाइकोर्ट के जज को ऑफिस जाने में मदद कर रहे हैं, तो लोगों को अस्पताल पहुंचाने में भी सहायता पहुंचा रहे हैं. 

 

08:40 AM

बिहार सरकार ने इंडियन एयर फोर्स से राहत सामग्री और दवाइयां गिराने के लिए दो हेलीकॉप्टर की मांग की है. साथ ही बिहार सरकार ने एयर फोर्स से पानी निकालने की मशीन की भी मांग की है. 

 

08:40 AM

बिहार सरकार ने इंडियन एयर फोर्स से राहत सामग्री और दवाइयां गिराने के लिए दो हेलीकॉप्टर की मांग की है. साथ ही बिहार सरकार ने एयर फोर्स से पानी निकालने की मशीन की भी मांग की है. 

 

Trending news