close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रामविलास पासवान करेंगे राज्यसभा उपचुनाव के लिए नॉमिनेशन, CM नीतीश भी पहुंचे

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के पटना साहिब लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट से रामविलास पासवान नामांकन दाखिल करेंगे. 

रामविलास पासवान करेंगे राज्यसभा उपचुनाव के लिए नॉमिनेशन, CM नीतीश भी पहुंचे
रामविलास पासवान दाखिल करेंगे नॉमिनेशन.

पटना : केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) सुप्रीमो रामविलास पासवान राज्यसभा उपचुनाव के लिए नॉमिनेशन दाखिल करेंगे. इस दौरान बिहार में एनडीए की एकजुटता दिखाने की कोशिश होगी. नॉमिनेशन के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव, जमुई से सांसद चिराग पासवान मौजूद रहेंगे.

ज्ञात हो कि केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के पटना साहिब लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट से रामविलास पासवान नामांकन दाखिल करेंगे. 

रामविलास पासवान आज राज्यसभा के लिए एनडीए उम्मीदवार के रूप में बिहार विधानसभा के सचिव के समक्ष अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे. पासवान आज दोपहर अपने बेटे चिराग पासवान के साथ पटना पहुंचे. इसके बाद वे पार्टी दफ्तर गए, जहां पर नेताओं के साथ बैठक की. नामांकन के वक्त मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानन्द राय के अलावा बिहार सरकार के कई मंत्री उपस्थित रहेंगे.

ज्ञात हो कि रामविलास पासवान लोकसभा का चुनाव नहीं लड़े थे. एनडीए गठबंधन में उनकी बात पक्की हुई थी कि वह राज्यसभा से संसद पहुंचेंगे. बीजेपी ने इसके लिए राज्यसभा की एक सीट देने का ऑफर किया था. इसके बाद अब रामविलास पासवान बतौर एनडीए कैंडिडट के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे.