बिहार: LJP के तेवर से NDA में खटपट, विपक्ष बोली- केवल हवाबाजी कर रहे हैं चिराग
Advertisement

बिहार: LJP के तेवर से NDA में खटपट, विपक्ष बोली- केवल हवाबाजी कर रहे हैं चिराग

उन्होंने कहा कि जिस तरीके से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी को एनडीए में शामिल करवा कर अपने एक अन्य दल पर दबाव बनाया है इससे साफ दिखता है कि एनडीए में परेशानी है.

बिहार: LJP के तेवर से NDA में खटपट, विपक्ष बोली- केवल हवाबाजी कर रहे हैं चिराग.

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha election) से पहले NDA के अंदर तूफान के पहले की शांति वाला नजर बना हुआ है. यहां भी सीट बंटवारे में कम झंझट नहीं है. एलजेपी ने बिहार संसदीय बोर्ड में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की जिसमें पार्टी को 143 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की सूची बनाकर जल्द केंद्रीय संसदीय बोर्ड को सौंपने का निर्णय लिया गया है. इसको लेकर एनडीए के अंदर ही अंदर शोर मच गया है.

लोक जनशक्ति पार्टी बिहार में 143 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. LJP की संसदीय बोर्ड की दिल्ली में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है. जल्द से जल्द लिस्ट सेंट्रल पार्लियामेंट्री बोर्ड को भेजी जाएगी. चुनाव में गठबंधन से संबंधित फैसले पार्टी प्रमुख करेंगे.

इसको लेकर कांग्रेस नेता डॉ. अजय उपाध्याय ने कहा कि डूबती नाव को बचाने के लिए तिनके का सहारा और खेवैये को धक्का लगाया जा रहा है. एनडीए में सब कुछ ठीक है बोलने वालों का राज खुल गया है. लोक जनशक्ति पार्टी और एनडीए के और दलों में सूरदास और कालिदास पर जिस तरीके से चर्चा हो रही है इससे साफ पता चलता है कि एनडीए में माहौल कुछ भी ठीक नहीं है.

उन्होंने कहा कि जिस तरीके से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी को एनडीए में शामिल करवा कर अपने एक अन्य दल पर दबाव बनाया है इससे साफ दिखता है कि एनडीए में परेशानी है.

बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने एलजेपी के अधिक सीट पर दावेदारी को लेकर कहा कि हर पार्टी चुनाव में अपना विस्तार करना चाहती है, लेकिन एनडीए एक जुट है. बिखराव महागठबंधन में है. हम एक हैं और एक ही रहकर जितेंगे भी.

वही आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि एलजेपी केवल हवाबाजी कर रही है. चिराग पासवान 143 सीट पर उम्मीदवार उतारने की बात कह रहे हैं. कुछ नहीं ये सिर्फ अधिक सीट पर उम्मीदवारी जताने का तरीका है. अगर वो ज़्यादा सीट पर उम्मीदवार उतारेंगे तो उन्हें एनडीए से बाहर होना पड़ेगा. क्या रामविलास पासवान बिना मंत्री पद के जीवित रह सकते हैं? ये लोग केवल जनता को बेवकूफ बनाते हैं.

आरएलएसपी नेता माधव आनंद ने कहा कि महागठबंधन में ऑल इज वेल है. एनडीए में कुछ भी ठीक नहीं हो रहा है. रामविलास पासवान जी को अपमानित किया जा रहा है. वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी हो रही है. एनडीए चुनाव से पहले बिखर जाएगी. हम मज़बूती से चुनाव लड़ेंगे और जितेंगे भी.

जेडीयू के विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह ने एनडीए के सीट बंटवारे पर कहा कि एनडीए में सीट के बंटवारे की कोई समस्या नहीं है. हर दल अपने-अपने तरफ से एनडीए में अपना योगदान देगा और बहुत आराम से चुनाव में हम एकजुट होकर जीत हासिल करेंगे.

चिराग पासवान के 143 सीट पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी पर जेडीयू नेता अजय आलोक ने कहा कि चार बर्तन जहां हैं, वहां थोड़ी खटपट होती है, लेकिन विपक्ष ये नहीं सोचे कि हमारे यहां कोई बिखराव है. हम एकजुट होकर लड़ेंगे और विजय हमारी होगी. एनडीए एकजुट है ऐसी कोई बात नहीं है.
(इनपुट:- प्रितम कुमार/नेहा)