बिहार चुनाव: सीट बंटवारे को लेकर LJP की अहम बैठक आज, NDA में बने रहने पर भी फैसला आज

एनडीए के घटक दलों के दो बड़े नेता नीतीश कुमार और चिराग पासवान के बीच लगातार तल्खी बढ़ते ही जा रही है और इस बीच दिल्ली में एलजेपी के राष्ट्रीय कार्यालय में आज अहम बैठक होने जा रही है. 

बिहार चुनाव: सीट बंटवारे को लेकर LJP की अहम बैठक आज, NDA में बने रहने पर भी फैसला आज
दिल्ली में एलजेपी के राष्ट्रीय कार्यालय में आज अहम बैठक होने जा रही है. (फाइल फोटो)

नेहा कुमारी, नई दिल्ली: बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को लेकर रणनीति बनाने और बैठकों का दौर लगातार जारी है. एनडीए के घटक दलों के दो बड़े नेता नीतीश कुमार और चिराग पासवान (Chirag Paswan) के बीच लगातार तल्खी बढ़ते ही जा रही है और इस बीच दिल्ली में एलजेपी के राष्ट्रीय कार्यालय में आज अहम बैठक होने जा रही है. 

इस मीटिंग में एलजेपी के सभी सांसदों के अलावा एलजेपी के भी सांसद और तमाम बड़े नेता शामिल होंगे. इस बैठक में यह तय किया जाएगा कि बिहार विधानसभा चुनाव में एलजेपी कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी और किस-किस सीट पर चुनाव लड़ेगी. 

एलजेपी आज की मीटिंग में विधानसभा चुनाव की रूपरेखा पर चर्चा करेगी. पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान ने यह बैठक बुलाई है. वहीं, खराब स्वास्थ्य की वजह से रामविलास पासवान इस बैठक में शामिल नहीं होंगे. दरअसल, एलजेपी लगातार जेडीयू से नाराज चल रही है. कई प्रमुख माध्यमों के जरिए एलजेपी लगातार जेडीयू से अपनी नाराजगी पर खुलकर बोल रही है. 

हालांकि, दोनों ही पार्टियों ने यह जरूर कहा है कि उनका गठबंधन भारतीय जनता पार्टी के साथ ही. कयास लगाए जा रहे हैं कि कि एलजेपी को अगर उनके शर्त के मुताबिक सीट नहीं मिलती है तो चिराग पासवान गठबंधन में रहने पर भी विचार करेंगे. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महागठबंधन से भी एलजेपी की बातचीत हुई है. एलजेपी के एक नेता ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा है कि हम लगातार कई दलों के से संपर्क में हैं. हालांकि हमारी प्राथमिकता रहेगी कि हम एनडीए गठबंधन से ही चुनाव लड़ें. लेकिन उसके लिए जरूरी है फर्स्ट बिहार फर्स्ट बिहारी के तर्ज पर चुनाव हो और हमें सम्मानजनक सीट मिले.

इस बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान करेंगे जिनके ऊपर रामविलास पासवान ने सभी फैसले लेने की जिम्मेदारी सौंपी है. अब महत्वपूर्ण यह रहेगा कि चिराग पासवान क्या एनडीए गठबंधन में बने रहते हैं या खबरों के मुताबिक 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे इस पर सबकी निगाहें रहेंगी.