JDU के बाद लोजपा ने दी नसीहत, चिराग पासवान ने कहा- राम मंदिर पर संभलकर बोलें BJP नेता
Advertisement

JDU के बाद लोजपा ने दी नसीहत, चिराग पासवान ने कहा- राम मंदिर पर संभलकर बोलें BJP नेता

सहयोगी को नसीहत देता देख बीजेपी भी भला कहां चुप रहने वाली थी. पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आरके सिन्हा ने मोर्चा संभाला और पलटवार किया.

विधानसभा चुनाव में मिली हार पर चिराग पासवान का बीजेपी नेताओं को नसीहत. (फाइल फोटो)

जमुई : राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में मिली हार पर बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को सहयोगी ही नसीहत दे रहे हैं. जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के बाद अब लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने राम मंदिर के मुद्दे पर बीजेपी नेताओं को संभलकर बोलने की नसीहत दी है. जमुई से लोजपा सांसद चिराग पासवान ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का चुनावी एजेंडा विकास रहा है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर और हनुमान को एजेंडा बनाने से बचना चाहिए.

सहयोगी को नसीहत देता देख बीजेपी भी भला कहां चुप रहने वाली थी. पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आरके सिन्हा ने मोर्चा संभाला और पलटवार किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी अगर हिंदुत्व और राम की बात नहीं करेगी तो कौन करेगा? साथ ही बीजेपी सांसद ने कहा कि जो खुलकर राम की बात करने से डरते हैं, उनके घर में भी पूजा राम और हनुमान की ही होती है.

आरके सिन्हा ने इशारों इशारों में कहा कि अलग-अलग पार्टियों की अलग-अलग लाइन होती है. इसकी वजह से नेता इस तरह के बयान देते हैं, लेकिन बीजेपी का लाइन साफ है.

जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने जी मीडिया सा खास बातचीत में कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनावों में हार का अंतर भले ही कम हो, लेकिन हार हार होती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को कुछ क्षेत्रों में ध्यान देने की आवश्यक्ता है.

केसी त्यागी ने कहा कि भावनात्मक मुद्दे क्षणिक होते हैं, लेकिन पेट से जुड़े मुद्दे दीर्घकालीन होते हैं. उन्होंने कहा कि देश में किसीनों के मुद्दों पर गंभीरता से विचार करने की आवश्यक्ता है. साथ ही उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार और पंजाब के प्रकाश सिंह बादल सरीखे नेताओं की जिम्मेदारियां बढ़ानी चाहिए.