बिहार: चिराग पासवान की ताजपोशी से खुश LJP नेताओं ने बार बालाओं के संग लगाए ठुमके

डांस पार्टी किसी छुटभैये नेता नहीं बल्कि लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश सिंह के तारापुर स्थित घर पर देर रात तक चली.

बिहार: चिराग पासवान की ताजपोशी से खुश LJP नेताओं ने बार बालाओं के संग लगाए ठुमके
बार डांसर के ठुमके के साथ लोजपा नेताओँ ने मनाया जश्न.

मुंगेर: बिहार में मेलों से लेकर जन्मदिन पार्टी और शादी समारोह में अक्सर बार-बालाओं का डांस फैशन सा बन गया है. यहां तक कि रामलीला और अन्य धार्मिक आयोजनों तक में भी डांसर्स के ठुमकों से परहेज़ नहीं किया जाता है. लेकिन चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) अध्यक्ष बनने के बाद मुंगेर में पार्टी नेता इतने खुश हुए कि उन्होंने बार बालाओं के डांस का आयोजन ही कर दिया.

डांस पार्टी किसी छुटभैये नेता नहीं बल्कि लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश सिंह के तारापुर स्थित घर पर देर रात तक चली. रात भर बार बालाओं के ठुमके लगते रहे और जोश से लबरेज़ लोजपा नेता नोट उड़ाते रहे. नाच का यह वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. वहीं, लोग लोजपा नेताओं की हरकत को देखकर उनपर सवाल उठा रहे हैं.

दरअसल, दिल्ली में चिराग पासवान के लोक जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने के बाद लोजपा कार्यकर्ताओं में ख़ुशी छा गई. लोजपा कार्यालय में पूरा दिन नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अबीर-गुलाल खेलकर और मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी. इसके बाद जश्न मनाने के लिए कहने को तो सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, लेकिन रात गहराते ही मंच पर बालाओं का कब्जा हो गया. फिर अश्लील गीतों पर बार बालाओं के ठुमके और लोजपा नेताओं के नोट उड़ाने का सिलसिला शुरू हो गया.

वैसे ये बात समझ से परे है कि किसी तरह की खुशी दर्शाने या जश्न मनाने में बार बालाओं का डांस क्यों जरूरी होता है, लेकिन दलितों की आवाज़ उठाने के नाम पर बनी लोक जनशक्ति पार्टी के नेताओं की ये हरकत खुद पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान को भी रास नहीं आएगी.

-- Ravindra Singh, News Desk