Bihar Lok Sabha Election Result 2024: जिन लोगो ने संयोजक नहीं बनने दिया, क्या वो अब नीतीश को PM बनने देंगे?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2280372

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: जिन लोगो ने संयोजक नहीं बनने दिया, क्या वो अब नीतीश को PM बनने देंगे?

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: क्या इंडिया गठबंधन की ओर से सच में नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है और क्या इस पर सभी दलों में सहमति बन जाएगी? ये सवाल इसलिए महत्वपूर्ण हो जाते हैं क्योंकि इसी इंडिया गठबंधन में कुछ नेताओं ने कुछ दिन पहले नीतीश कुमार को संजोजक तक नहीं बनने दिया था. 

INDIA ब्लॉक

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को बहुमत नहीं मिलने के बाद सोशल मीडिया पर नीतीश कुमार काफी ट्रेंड हो रहे हैं. कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार को अगर इंडिया गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री की पोस्ट दे दी जाए तो वह फिर से पाला बदल सकते हैं. बिहार में नीतीश कुमार को लेकर राजद के तेवर भी बदल चुके हैं. लालू यादव की बेटी और पाटलिपुत्र से चुनाव जीतने वाली मीसा भारती ने खुद नीतीश कुमार को इंडिया में बुलाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन में स्वागत किया जाना चाहिए. विपक्ष के कई नेताओं की ओर से इस तरह के बयान सामने आए हैं. खुद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि किससे संपर्क किया जा रहा है, ये अगर बता देंगे तो मोदी जी अलर्ट हो जाएंगे. 

इस तरह की बयानबाजी के बीच सवाल ये उठता है कि क्या इंडिया गठबंधन की ओर से सच में नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है और क्या इस पर सभी दलों में सहमति बन जाएगी? ये सवाल इसलिए महत्वपूर्ण हो जाते हैं क्योंकि इसी इंडिया गठबंधन में कुछ नेताओं ने कुछ दिन पहले नीतीश कुमार को संजोजक तक नहीं बनने दिया था. इन नेताओं में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल थे. कहा तो ये भी जाता है कि राजद अध्यक्ष लालू यादव भी नीतीश कुमार को बढ़ते हुए नहीं देखना चाहते थे.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Lok Sabha Election 2024 Winners List: झारखंड में कौन जीता और कौन हारा, एक क्लिक में देखें पूरी लिस्ट

याद करिए कैसे 19 दिसंबर को जब बैठक शुरू हुई तो ममता बनर्जी ने पीएम पीएम पद के प्रत्याशी और इंडिया के संयोजक के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम प्रस्तावित कर दिया था. उसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ममता बनर्जी का समर्थन कर दिया था. इससे नीतीश कुमार खून का घूंट पीकर रह गए थे. उन्होंने इसे अपमान समझा और उसी दिन शाम को पटना आ गए थे. पटना पहुंचते ही उन्होंने जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुला ली थी.

Trending news