Nitish Kumar Delhi Tour: बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ चुके हैं. सभी एग्जिट पोल्स में पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए एक बार फिर से प्रचंड जीत हासिल कर रही है. एनडीए को बिहार में भी बड़ी बढ़त मिल रही है. वहीं महागठबंधन इस बार भी डबल डिजिट में नहीं पहुंच पा रहा है. चुनाव परिणाम भले ही 4 जून को आएं लेकिन एग्जिट पोल्स के नतीजों से ही NDA खेमे में बड़ी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. एग्जिट पोल्स के नतीजे आने के बाद नई सरकार की कवायद शुरू हो चुकी है. सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज (रविवार, 02 जून) दिल्ली जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक यह उनकी निजी यात्रा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नीतीश कुमार अपनी बीमारी का इलाज कराने दिल्ली जा रहे हैं. हालांकि, खबर मिल रही है कि वैसे इस यात्रा के दौरान एनडीए के कुछ नेताओं से मुलाकात भी कर सकते हैं. मुख्यमंत्री सोमवार (03 जून) को पटना लौट आएंगे. बता दें कि एग्जिट पोल्स के अनुसार, प्रदेश में इस बार एनडीए को थोड़ा नुकसान जरूर हो रहा है, लेकिन कोई खास बड़ा उलटफेर तो नहीं हो रहा है. एग्जिट पोल्स से साफ हो गया कि बिहार में लालटेन वाला दौर वापस नहीं आ रहा है.


ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Chunav 2024 Exit Poll: तेजस्वी यादव की 251 रैलियां और 10 से कम सीटें, एग्जिट पोल में लालटेन तले फिर अंधेरा!


बता दें कि इस चुनाव में तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी के साथ मिलकर 250 से ज्यादा रैलियां की थी. दोनों ने हेलीकॉप्टर में केक कटिंग करके बकायदा इसका जश्न मनाया था. अपने ताबड़तोड़ प्रचार के दौरान तेजस्वी की पीठ में दर्द की समस्या हो गई थी. हालांकि, इसके बाद भी उन्होंने बेड रेस्ट नहीं किया और व्हीलचेयर पर बैठकर जनसभाओं को संबोधित करते रहे. लेकिन एग्जिट पोल्स के नतीजे बताते हैं कि जनता में इसका कोई फर्क नहीं पड़ा. जनता को मोदी से बेहतर कोई विकल्प नजर नहीं आया, इसलिए एनडीए लगातार तीसरी बार प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहा है.