अयोध्या में मंदिर निर्माण को बाबूलाल बोले-प्रभु राम का आदिवासियों से युगों का संबंध
Advertisement

अयोध्या में मंदिर निर्माण को बाबूलाल बोले-प्रभु राम का आदिवासियों से युगों का संबंध

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने सरना झंडा दिखाकर पहानो के जत्थे को अयोध्या के लिए रवाना किया.

अयोध्या में मंदिर निर्माण को बाबूलाल बोले-प्रभु राम का आदिवासियों से युगों का संबंध.

रांची: 5 अगस्त 2020 यह वह ऐतिहासिक दिन होगा जब, राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए अयोध्या में नींव रखी जाएगी. हालांकि, नींव अयोध्या (Ayodhya) में रखी जाएगी लेकिन उत्साह पूरे देश सहित राजधानी रांची में भी देखने को मिल रहा है.

राम मंदिर के लिए झारखंड की धरती से भी सरना स्थल की मिट्टी भेजी जा चुकी है. वहीं, पवित्र मिट्टी को लेकर यहां के अन्य पहान भी अयोध्या के लिए रवाना हुए. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी (BJP) विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने सरना झंडा दिखाकर पहानो के जत्थे को अयोध्या के लिए रवाना किया.

 इस मौके पर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि, प्रभु श्रीराम से युगों से आदिवासियों का संबंध रहा है. जब प्रभु राम वनवास में थे तो 14 साल तक जंगलों में रहकर आदिवासियों के बीच रहे और जब सीता माता का अपहरण हो गया तो, लंका तक भी लड़ने के लिए हमारे पूर्वज चले गए.

 

बीजेपी नेता ने कहा कि, आज जब अयोध्या में प्रभु राम का मंदिर बन रहा है और ट्रस्ट द्वारा कहा गया था कि, सभी पवित्र स्थल से जल और मिट्टी जाएगी तो, झारखंड के लिए भी यह सौभाग्य की बात है. यहां से जल और मिट्टी जा चुकी है और आज पहानो का एक जत्थ उन्हें लेकर जा रहा है.