झारखंड : रघुवर और ममता सरकार आमने-सामने, बंगाल पुलिस पर BJP कार्यकर्ता को धमकाने का आरोप
Advertisement

झारखंड : रघुवर और ममता सरकार आमने-सामने, बंगाल पुलिस पर BJP कार्यकर्ता को धमकाने का आरोप

झारखंड के पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव होने वाला है, जिसको लेकर बीजेपी नेता और झारखंड की समाज कल्याण मंत्री डॉ. लुईस मरांडी ने ममता सरकार को ललकारा है और कहा कि हम ईंट का जवाब पत्थर से देना जानते हैं.

झारखंड और पश्चिम बंगाल की सीमा पर रहे रहे लोगों के बीच तनाव का माहौल बना रहता है.

दुमका : झारखंड और पक्षिम बंगाल के बीच टकराव शुरू हो चूका है. मामला राजनीतिक है, लेकिन गंभीर है. झारखण्ड का दुमका पक्षिम बंगाल से सटे होने के कारण यहां के अधितर लोग पक्षिम बंगाल से जुड़े हैं. लेकिन अगर हम राजनीति की बात करें तो पक्षिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और झारखंड में बीजेपी की सरकार है. इस कारण से दोनों राज्यों के बीच हमेशा तनाव का माहौल बना रहता है.

चाहे मसानजोर डेम का मामला हो या फिर दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच तनाव. तनाव की वजह से दोनों राज्यों के सीमा पर रह रहे लोग खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं.

दरअसल झारखंड के पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव होने वाला है, जिसको लेकर बीजेपी नेता और झारखंड की समाज कल्याण मंत्री डॉ. लुईस मरांडी ने ममता सरकार को ललकारा है और कहा कि हम ईंट का जवाब पत्थर से देना जानते हैं. वहीं, मंत्री के पक्ष में गोड्ड़ा सांसद निशिकांत दुबे और बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर भी उतर आए हैं.

मंत्री ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल के मेहम्मद बाजार थाना प्रभारी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के घर में रात को साढ़े बारह बजे धावा बोला. इतना ही नहीं बंगाल पुलिस ने पार्टी का झंडा उतारा और कार्यकर्ताओं को धमकाया भी. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि पश्चिम बंगाल की पुलिस दोनों राज्यों के बीच संबंध को खराब करने की कोशिस कर रही है.

लुईस मरांडी ने कहा कि अगर वहां की पुलिस अपने हरकतों से बाज नहीं आती है तो हम ईंट का जवाब पत्थर से देना जानते हैं. वहीं, उन्होंने बॉर्डर एरिया में रह रहे झारखंड के लोगों की सुरक्षा का भरोसा दिलाया.