बिहार: उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, RLSP नेता माधव आनंद ने दिया पार्टी से इस्तीफा
Advertisement

बिहार: उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, RLSP नेता माधव आनंद ने दिया पार्टी से इस्तीफा

आरएलएसपी के प्रधान महासचिव और उपेंद्र कुशवाहा के करीबी माने जाने वाले माधव आनंद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

माधव आनंद ने आरएलएसपी से इस्तीफा दे दिया. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Chunav 2020) से पहले नेताओं के पाला बदलने का क्रम जारी है. इस बीच, राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (RLSP) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.पहले महागठबंधन में कुशवाहा की बात नहीं बनी तो अब उनके पार्टी के प्रमुख नेताओं ने उनका साथ छोड़ना शुरू कर दिया है.

इस बीच, बुधवार को आरएलएसपी के प्रधान महासचिव और उपेंद्र कुशवाहा के करीबी मानें जाने वाले माधव आनंद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. माधव आनंद ने उपेंद्र कुशवाहा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सिर्फ उनका इस्तेमाल किया है. कुशवाहा सिर्फ अपने ही बारे में सोचते हैं. पार्टी के नेताओं के बारे में वह कभी भी नहीं सोचते हैं. इसके कारण ही मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. 

हालांकि, माधव आनंद अब किस दल में शामिल होंगे इसको लेकर उनको कुछ नहीं कहा है. लेकिन इतना जरूर ऐलान किया है कि 'मेरे लिए आरजेडी से लेकर कई दलों के रास्ते खुले हुए हैं. एक-दो दिनों के अंदर आगे की रणनीति पर खुलासा करूंगा.'

बता दें कि एक सप्ताह के अंदर आरएलएसपी के कई नेताओं ने कुशवाहा का साथ छोड़ दिया है. इससे पहले बिहार आरएलएसपी के अध्यक्ष भूदेव चौधरी ने भी आरजेडी ज्वाइन कर लिया था. हालांकि, कुशवाहा ने बीएसपी के साथ गठबंधन कर बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.