झारखंड: मधु कोड़ा ने की जगन्नाथपुर से चुनाव लड़ने की घोषणा, कोर्ट के फैसला का है इंतजार
Advertisement

झारखंड: मधु कोड़ा ने की जगन्नाथपुर से चुनाव लड़ने की घोषणा, कोर्ट के फैसला का है इंतजार

पूर्व सीएम मधू कोड़ा अपनी पारंपरिक सीट जगन्नाथपुर विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लडेंगे. इसकी तैयारी में मधु कोड़ा और उनकी पत्नी और सांसद गीता कोड़ा पूरे जोर-शोर से जुट गई हैं. 

मधु कोड़ा अपनी पारंपरिक सीट जगन्नाथपुर विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लडेंगे. (फाइल फोटो)

चाईबासा: चार हजार करोड़ के घोटाले के आरोपी और पूर्व सीएम मधु कोड़ा अपनी पारंपरिक सीट जगन्नाथपुर विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लडेंगे. इसकी तैयारी में मधु कोड़ा और उनकी पत्नी और सांसद गीता कोड़ा पूरे जोर-शोर से जुट गई हैं. 

हालांकि, मधू कोड़ा के चुनाव लडने पर कोर्ट ने पाबंदी लगाई है, लेकिन चुनाव लडने के लिए मधू कोड़ा ने कोर्ट में अपील लगा रखी है, जिस पर फैसला अगले एक-दो दिनों में आने की संभावना है. चाईबासा कांग्रेस भवन में मीडिया से बात करते हुए मधू कोड़ा ने इसकी जानकारी दी और कहा कि उनकी इच्छा है कि वे चुनाव लडें और प्रयास भी कर रहे हैं, केवल कोर्ट का फैसला आने की देरी है. 

मधू कोड़ा ने चुनाव लडने की घोषणा कर कोल्हान में चुनावी माहौल को गर्म कर दिया है, उनके चुनाव लडने से पूरे कोल्हान में उसका असर पडना स्वाभाविक है. जगन्नाथपुर सीट से मधू कोड़ा दो बार विधायक रह चूके हैं.

उसके बाद उनकी पत्नी दो बार निर्दलीय ही चुनाव जीत कर जगन्नाथपुर का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. इस बार कांग्रेस से पत्नी के सांसद बनने के बाद मधू कोड़ा जगन्नाथपुर से चुनाव लडने की पूरा मन बना चुके हैं.