तमिलनाडु में फंसे मधुबनी के हजारों मजदूर, सरकार से लगा रहे घरवापसी की गुहार
Advertisement

तमिलनाडु में फंसे मधुबनी के हजारों मजदूर, सरकार से लगा रहे घरवापसी की गुहार

बिहार के मधुबनी के सैंकड़ों मजदूर तमिलनाडु में लॉकडाउन में फंसे हुए हैं.

तमिलनाडु में फंसे मधुबनी के हजारों मजदूर, सरकार से लगा रहे घरवापसी की गुहार.

दरभंगा: बिहार के मधुबनी के सैंकड़ों मजदूर तमिलनाडु में लॉकडाउन में फंसे हुए हैं. सोमवार को उन्होंने एक वीडियो जारी कर मीडिया के माध्यम से बिहार सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

माधवापुर प्रखंड के पिरोखर पंचायत के सैकड़ों लोग सहित जिले के तकरीबन हजारों लोग जो मजदूरी करने दूसरे प्रदेशों में गये हुए हैं, उनके सामने लॉकडाउन के बाद भूखे मरने की नौबत आ गई है. उन सभी लोगों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

तमिलनाडु में फंसे मजदूरों की हालत ये है कि उनके पास न तो रुपये हैं और न ही खाने-पीने का कोई सामान ही है. इनमें से कुछ लोग हैं जो किसी कंपनी में काम कर रहे हैं तो कुछ लोग ठेला रिक्शा चलाकर अपने बच्चों का पेट पालने के लिये मजदूरी करने गये थे.  

22 मार्च के बाद कई कंपनी बंद कर दी गई है और मजदूरों को जाने के लिये कह दिया गया है. लेकिन वे सभी अचानक लॉकडाउन लागू हो जाने के कारण अपने घर को नहीं लौट सके हैं. इन लोगों की स्थिति बेहद गंभीर हो चुकी है. 

उन्होंने वीडियो जारी कर कहा कि मदद के लिये न तो कोई हाथ आगे आ रहा है न ही सरकार की ही कोई मदद पहुंच पा रही है. पिरोखर गांव के दिनेश मिश्र, चंदन साह, संतोष पासवान, फीरण सदा, भोगेंद्र साह, रीता देवी, अमृता देवी, कविता देवी व सुधा देवी सहित तकरीबन ढाई सौ लोग तमिलनाडु के कोयमबटूर में फंसे हैं.

इनलोगों ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से पहले लोग भूख से मर जाएंगे. इनलोगों ने वीडियो क्लिप जारी कर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगायी है.