close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: 2 बजे होगा महागठबंधन के सीटों का ऐलान, UPA के बैनर तले लड़ेंगे दल

Jharkhand Assembly Election 2019: महागठबंधन की तरफ से होने वाली ये पीसी हेमंत सोरेन के रांची स्थित आवास पर होगी. वहीं, जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी ये चुनाव यूपीए (UPA)  के बैनर के तले लड़ेंगे

रांची: 2 बजे होगा महागठबंधन के सीटों का ऐलान, UPA के बैनर तले लड़ेंगे दल
पीसी में हेमंत सोरेन और तेजस्वी यादव मौजूद रहेंगे. (Screen grab)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) को लेकर महागठबंधन (Mahagathbandhan) का बड़ा बयान सामने आया है. झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा है कि महागठबंधन की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस शुक्रवार दोपहर 2:00 बजे होगी. इसमें सीटों के नाम का ऐलान किया जाएगा. इस प्रेस कांफ्रेंस में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन (Hemant Soren),  कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ रमेश उरांव और आरजेडी (RJD) के नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह मौजूद रहेंगे.

जानकारी के मुताबिक, महागठबंधन की तरफ से होने वाली ये पीसी हेमंत सोरेन के रांची स्थित आवास पर होगी. वहीं, जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी ये चुनाव यूपीए (UPA)  के बैनर के तले लड़ेंगे. आपको बता दें कि गुरुवार शाम बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव रांची में हेंमत सोरेन से मिलने उनके आवास पहुंचे थे. हेमंत सोरेन से मुलाकात क बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि हम सबको हेमंत सोरेन के नेतृत्व पर भरोसा है और वो सबको साथ लेकर चलेंग. साथ ही बीजेपी को हराने में हेमंत सोरेन और उनकी पार्टी की अहम भूमिका रहेगी. तेजस्वी यादव ने कहा झारखंड में जेएमएम सबसे बड़ी पार्टी है. 

तेजस्वी ने कहा कि हेमंत सोरेन ने झारखंड की जनता के सवाल को प्रतिपक्ष के नेता के रूप में रहकर उठाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में महागठबंधन क्लीन स्वीप करेगी. बता दें कि गुरुवार देर रात तक तेजस्वी यादव और रामेश्वर उरांव के साथ हेमंत सोरेन गठबंधन की गुत्थी सुलझाते रहे. माना जा रहा है कि महागठबंधन में वाम दल, मार्क्सवादी समन्वय समिति (MSS) और माले को साथ लाने की कोशिश जारी है.

सूत्रों के मुताबिक, अगर महागठबंधन में वाम दल साथ नहीं आए तो, जेएमएम- 44, कांग्रेस-30 और आरजेडी-7 सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं. आपको बता दें कि झारखंड में पांच चरण में विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसमें पहले चरण की वोटिंग 30 नवंबर को होगी, तो वहीं, आखिरी चरण का मतदान 20 दिसंबर को होना है. जबकि राज्य की 81 विधानसभा सीटों पर 23 दिसंबर को मतगणना होगी.