पटना: कांग्रेस ने जताई महागठबंधन में टूट की आशंका, JDU बोली- आने वालों की लंबी है कतार

सदानंद सिंह ने बिहार में भी दल-बदल की संभावनाओं से इनकार नहीं किया है. वहीं, जय कुमार सिंह ने कहा कि बेहतर बिहार देखने वाले विपक्ष के नेता एनडीए से जुड़ेंगे.

पटना: कांग्रेस ने जताई महागठबंधन में टूट की आशंका, JDU बोली- आने वालों की लंबी है कतार
सदानंद सिंह ने कहा कि मूल्यों की राजनीति खत्म हो गई है. (फाइल फोटो)

पटना: कांग्रेस (Congress) विधानमंडल के नेता सदानंद सिंह ने महागगठबंधन (Mahagathbandhan) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि महागठबंधन में भी टूट हो सकती है. 

सदानंद सिंह ने बिहार में भी दल-बदल की संभावनाओं से इनकार नहीं किया है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कुछ भी परिदृश्य हो सकता है. 

उन्होंने कहा कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि मूल्यों की राजनीति खत्म हो गई है. साथ ही राजनीति में भोगवादी नेता ज्यादा हो गए हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा कि आजकल राजनीति में सिद्धांत और वसूल कम ही लोगों में रह गया है. इसके साथ ही महागठबंधन के लोगों को अब आत्मचिंतन करना होगा. 

उन्होंने कहा कि महागठबंधन में एक दूसरे के प्रति ईमानदारी रखना पड़ेगा. वहीं, आरजेडी (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav)  को लेकर उन्होंने कहा कि लालू यादव (Lalu Yadav) संघर्ष से नेता बने थे, लेकिन जिसको विरासत में राजनीति मिलती है, उसके पास अनुभव नहीं रहता है.

सदानंद सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव लालू बन जाएंगे, इसके लिए उन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ेगा. वहीं, उपचुनाव के नतीजों को लेकर उन्होंने कहा कि इससे न सरकार बनती है न बिगड़ती है. 

उन्होंने कहा कि देश में गरीबी बढ़ती जा रही है, बेरोजगार बढ़ रहे हैं, केंद्र सरकार नौजवानों को नौकरी नहीं दे रही है.

वहीं, सदानंद सिंह के बयान पर नीतीश सरकार में मंत्री और जेडीयू (JDU)  नेता जय कुमार सिंह ने कहा है कि उनका बयान सही नहीं है.

जेडीयू नेता ने कहा कि बेहतर बिहार देखने वाले विपक्ष के नेता एनडीए (NDA) से जुड़ेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार विपक्ष विहीन हो गया है.

जय कुमार ने कहा कि विपक्ष के बहुत सारे लोग संपर्क में है. साथ ही जेडीयू में शामिल होने के लिए विपक्षी नेताओं की लंबी कतार है. उन्होंने कहा कि जो पार्टी के नीति और सिद्धांत पर चलेगा, उनको तरजीह मिलेगी.

जेडीयू नेता ने कहा कि पार्टी में वैसे नेताओं की एंट्री होगी, जिनकी छवि साफ सुथरी होगी. वहीं, उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि हर सीट पर एनडीए की जीत होगी.