close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: महागठबंधन में हुआ सीटों का ऐलान, हेमंत सोरेन होंगे CM चेहरा

आरपीएन सिंह ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को महागठबंधन की तरफ से चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया.

रांची: महागठबंधन में हुआ सीटों का ऐलान, हेमंत सोरेन होंगे CM चेहरा
प्रेस कान्फ्रेंस कर महागठबंधन की सीटों का ऐलान किया गया.

रांची: झारखंड में विधासभा चुनाव (Jharkhand assembly election) को लेकर शुक्रवार को महागठबंधन (Mahagathbandhan)  की सीट शेयरिंग का ऐलान हो गया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और झारखंड के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने महागठबंधन की सीट शेयरिंग का ऐलान किया. आरपीएन सिंह ने सीटों का ऐलान करते हुए कहा कि झारखंड की 81 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस- 31, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM)- 43 और राष्ट्रीय जनता दल (RJD)- 7 सीटों पर लड़ेगी.

इसके साथ आरपीएन सिंह ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को महागठबंधन की तरफ से चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया. कांग्रेस नेता ने कहा कि जेएमएम सबसे बड़ा दल है और हमको पूरा विश्वास है कि हम हेमंत सोरेन के नेतृत्व में रघुवर दास सरकार को रोकने में कामयाब रहेंगे.

आरपीएन सिंह ने कहा कि किसी भी सीट पर दोस्ताना मुकाबला नहीं होगा और अगर ऐसा कोई करता है तो वह गठबंधन से बाहर हो जाएगा. इसके साथ ही पहले चरण में जिन 13 सीटों पर चुनाव होने हैं, उसमें जेएमएम को- गुमला, विशनपुर, लातेहार,गढ़वा. सीट मिली है, जबकि कांग्रेस को लोहरदगा, मनिका, पांकी, डाल्टनगंज, बिश्रामपुर, भवनाथपुर और आरजेडी को छतरपुर, हुसैनाबाद, चतरा सीट दी गई है. इसके अलावा देवघर, गोड्डा, कोडरमा और बरकट्टा की भी सीट आरजेडी को दी गई है.

आपको बता दें कि महागठबंधन की इस संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव गायब रहे. गौरतलब है कि झारखंड में पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसमें पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होगा, जबकि आखिरी चरण की वोटिंग 20 दिसंबर को होगी. वहीं, वोटों की मतगणना 23 दिसंबर को होगी.