पटना: अठावले बोले- PM मोदी ने शरद पवार से कहा होगा, ऐसा धक्का दो कि सभी चकरा जाएं

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि शिवसेना ने उलटा दांव लगाया. सीएम पद की मांग करते- करते उन्होंने किसानों के मुद्दे पर खिलावाड़ करने का काम किया है

पटना: अठावले बोले- PM मोदी ने शरद पवार से कहा होगा, ऐसा धक्का दो कि सभी चकरा जाएं
रामदास अठावले केंद्र सरकार में मंत्री हैं.

पटना: महाराष्ट्र की सत्ता पर अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का कब्जा होगा. दोनों दलों ने मिलकर पिछले एक महीने से जारी सियासी उठापठक से पर्दा उठाते हुए राज्य में गठबंधन की सरकार बना ली है. इसमें देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मुख्यमंत्री और अजीत पवार (Ajit Pawar) ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.

महाराष्ट्र में अचानक बदले घटनाक्रम पर सियासत भी तेज हो गई. केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के प्रमुख रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को बधाई दी. साथ ही शिवसेना पर जमकर तंज भी कसा है. अठावले ने कहा कि हमारी बातचीत पहले से ही चल रही थी. उन्होंने कहा कि हमें पहले से पता था कि बीजेपी-एनसीपी मिलकर सरकार बनाएंगे, लेकिन ये सब अचानक होगा, इसका अंदाजा बिल्कुल नहीं था.

शिवसेना को सबक सिखाने का काम किया गया: रामदास अठावले
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीजेपी ने शिवसेना (Shivsena) को सबक सिखाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने शिवसेना को लटका दिया, कांग्रेस को फटका दिया और एनसीपी को अपने जाल में अटका दिया है. अठावले ने कहा कि शिवसेना के कारण ही सरकार इतनी देर में बनी थी. साथ ही हमारी पहले से ही कोशिश थी कि शिवसेना को बगल में रखा जाए और एनसीपी के साथ बातचीत चलती रहे.

'PM मोदी-पवार की मुलाकात अहम'
आरपीआई प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) की मुलाकात काफी अहम रही. मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने पवार को समझाया होगा कि शिवसेना जा रही है तो, एनडीए (NDA) में महाराष्ट्र का बड़ा दल आना चाहिए. मुझे लगता है कि पीएम मोदी ने पवार से कहा होगा कि ऐसे ही चर्चा चलने दो और अचानक ऐसा धक्का दो की पूरा देश चकरा जाए.

रामदास अठावले ने कहा कि शिवसेना ने उलटा दांव लगाया. सीएम पद की मांग करते- करते उन्होंने किसानों के मुद्दे पर खिलावाड़ करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि संजय राउत कहते रहते हैं कि सीएम शिवसेना का होगा, लेकिन अब किस जमाने में उनका मुख्यमंत्री होगा, पता नहीं.

यह नेता बन सकते हैं मंत्री: रामदास अठावले
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीजेपी चीफ अमित शाह (Amit Shah) ने हमसे कहा था कि चिंता मत करो, सबकुछ ठीक हो जाएगा और ऐसा ही हुआ. साथ ही अठावले ने ये भी कहा कि अब केंद्र में एनसीपी के दो मंत्री बनेंगे. इसमें शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले में से कोई दो मंत्री बन सकता है. शरद पवार का अनुभव हमको मिलेगा. रामदास अठावले ने कहा कि शरद पवार को केंद्र सरकार में एक अहम मंत्रालय संभालना चाहिए. साथ ही महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बनने से राज्य की जनता के साथ न्याय हुआ है.