close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO : बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा- पति महाराष्ट्र में रहता और बच्चे पैदा हो जाते हैं बिहार में

बीजेपी विधायक के द्वारा बिहार के लोगों को लेकर की गई टिप्पणी पर राजनीतिक पार्टियों ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए इसकी निंदा की है.

VIDEO : बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा- पति महाराष्ट्र में रहता और बच्चे पैदा हो जाते हैं बिहार में
बीजेपी विधायक ने बिहारी महिलाओं को लेकर दिया विवादित बयान. (फाइल फोटो)

रजनीश, पटना : महाराष्ट्र के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक सुरेश धस ने महाराष्ट्र में रह रहे बिहारी महिलाओं को लेकर बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है. धस ने कहा है कि पति महाराष्ट्र में रहता है और पत्नियों के बच्चे गांव में पैदा हो जाते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि खुशी में पति महाराष्ट्र में मिठाई बांट रहा होता है. धस के बयान पर आपत्ति जताते हुए उत्तर भारतीय पंचायत ने विधायक को जूते-चप्पल से मारने वालों को ग्यारह हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है. पंचायत के विनय दूबे ने धस के खिलाफ बीजेपी से कार्रवाई करने की मांग भी की है.

बीजेपी विधायक के द्वारा बिहार के लोगों को लेकर की गई टिप्पणी पर राजनीतिक पार्टियों ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए इसकी निंदा की है. बिहार बीजेपी ने भी इस बयान के लिए अपनी ही पार्टी के विधायक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. पार्टी प्रवक्ता संजय टाइगर ने इसे शर्मनाक करार देते हुए इसे समाज तोड़ने वाला बयान बताया है. साथ ही कार्रवाई करने की मांग की है.

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की ओर से इस मुद्दे पर प्रिक्रिया देते हुए जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि यह शर्मनाक बयान तो है ही साथ ही 11 करोड़ बिहारियों का अपमान भी है. उन्हेंने बीजेपी विधायक के इस विवादित बयान को बिहार की अस्मिता को आहत पहुंचाने वाला करार दिया है. उन्होंने कहा कि यह ना सिर्फ अशोभनीय है, बल्कि विकृत मानसिकता का परिचायक भी है. 

आरजेडी के विधायक रामानुज प्रसाद ने बीजेपी एमएलए के बयान को लेकर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बेहद शर्मनाक है. बीजेपी के लोग इसी सोच को मानने वाले है. जो देश समाज को तोड़ने और संघीय व्यवस्था को ठेस पहुंचाने की बात करते हैं.

लोकतांत्रिक जनता दल के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने भी इस मुद्दे को लेकर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए इसे शर्मनाक और देश के संघीय ढांचा को आघात पहुंचाने वाला बयान करार दिया है.

बीजेपी विधायक के विवादित बयान बयान पर महाराष्ट्र में भी सियासी तूफान उठ गया है. बीजेपी विधायक हैदर आजम ने अपनी ही पार्टी के विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.