RJD बोली- 'CM नीतीश के अंदर महात्मा गांधी आ गए हैं', तो JDU ने कहा...

आरजेडी नेता ने कहा कि, नीतीश कुमार के अंदर महात्मा गांधी आ गए और उन्होंने शराब बंद कर दिया. शराबबंदी के कारण बिहार में 4-5 हजार करोड़ रुपए का सालाना नुकसान हो रहा है.

RJD बोली- 'CM नीतीश के अंदर महात्मा गांधी आ गए हैं', तो JDU ने कहा...
शिवानंद तिवारी ने आगे कहा कि, राजस्व बढ़ाना है तो पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी की है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार सरकार के द्वारा डीजल (Disel) और पेट्रोल (Petrol) की कीमत में इजाफा किए जाने पर आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी का ने कहा कि, जीएसटी (GST) लागू होने के बाद राज्य सरकार के हाथों में राजस्व का कोई उपाय नहीं रह गया है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के अंदर महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) आ गए और उन्होंने शराब बंद कर दिया. शराबबंदी के कारण बिहार में 4-5 हजार करोड़ रुपए का सालाना नुकसान हो रहा है.

आरजेडी नेता ने कहा कि, बिहार में शराब की होम डिलीवरी हो रही है, जो राजस्व सरकार के खजाने में जाना चाहिए, अब वह दो नंबर के व्यापार करने वाले शराब माफिया और अधिकारियों के जेब में जा रहा है. नीतीश कुमार शराबबंदी की जिद पकड़े हुए हैं और अगर कोई गलती होती है और प्रयोग करने के बाद प्रयोग सफल नहीं होता है तो, वैसी हालत में पैर पीछे हटाना समझदारी का काम होता है. लेकिन जो डरपोक और कायर लोग हैं, उन्हें गलती का एहसास करने में लगता है कि उनकी हार है और नीतीश कुमार की वही मानसिकता है.

शिवानंद तिवारी ने आगे कहा कि, राजस्व बढ़ाना है तो पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी की है. दूसरे प्रदेशों में रेवेन्यू शराब से आ रहा है. 'नीतीश कुमार जी आप लाठी और डंडे से लोगों को महात्मा नहीं बना सकते' बिहार को होम डिलीवरी शराब के मामले में दूसरे राज्य फॉलो करने लगे हैं.

वहीं, जेडीयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि, जीएसटी प्राइस और मार्केट आरजेडी को समझ में नहीं आता है. यह लोग जीएसटी वेट के फुल फॉर्म भी नहीं बता पाएंगे. शिवानंद तिवारी शराब डिलीवरी बात करें तो इन लोगों के घर शराब की होम डिलीवरी हुई है क्या, और उन्होंने कंप्लेन किया है क्या पहले यह बताएं.

निखिल मंडल ने कहा कि, यह लोग केवल राजनीति करते हैं और इस राजनीतिक स्तर को इतना नीचे कर लिए हैं कि, शिवानंद तिवारी को अपने बेटे से ही कंपटीशन हो गया है, क्योंकि वह आरजेडी के विधायक हैं और शिवानंद तिवारी किसी पद पर नहीं हैं.

दरअसल, बिहार कैबिनेट की सोमवार को हुई बैठक में पेट्रोल और डीजल पर लागू वैट की दरों में संशोधन को स्वीकृति दे दी गई है. बैठक के बाद प्रधान सचिव दीपक प्रसाद ने बताया कि, पेट्रोल-डीजल की वैट (VAT) दरों में संशोधन के प्रस्ताव को कैबिनेट ने स्वीकृति दे दी है.